Bihar News: टीएचआर वितरण के दौरान हो रही अनियमितताओं लाभुकों ने किया हंगामा, लगाए ये गंभीर आरोप
Advertisement

Bihar News: टीएचआर वितरण के दौरान हो रही अनियमितताओं लाभुकों ने किया हंगामा, लगाए ये गंभीर आरोप

हड़हार पंचायत अंतर्गत छाताकुरूम स्थित आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 157 एवं मचवरिया गांव स्थित केंद्र संख्या 29 पर  टीएचआर वितरण के दौरान लाभुकों द्वारा कम अनाज देने की शिकायत की गयी है. इस दौरान केंद्र संख्या 157 पर लाभुकों ने हंगामा भी किया. 

 

(फाइल फोटो)

Banka: बिहार के बांका के कटोरिया प्रखंड क्षेत्रों में सभी पंचायतों में टीएच र का वितरण किया गया है. जिसमें से दो केंद्रों पर भारी अनियमितता के साथ वितरण किया गया. जिस वजह से हड़हार पंचायत अंतर्गत छाताकुरूम स्थित आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 157 एवं मचवरिया गांव स्थित केंद्र संख्या 29 पर  टीएचआर वितरण के दौरान लाभुकों द्वारा कम अनाज देने की शिकायत की गयी है. इस दौरान केंद्र संख्या 157 पर लाभुकों ने हंगामा भी किया. 

लाभुकों ने किया जमकर हंगामा
दरअसल, यह मामला  बांका के कटोरिया प्रखंड के हड़हार पंचायत अंतर्गत छाताकुरूम स्थित आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 157 एवं मचवरिया गांव स्थित केंद्र संख्या 29 का है. यहां पर लाभुको के द्वारा सही मात्रा में अनाज का वितरण नहीं होने पर जमकर हंगामा किया. लाभुको का कहना है कि यहां पर अक्सर इसी प्रकार से लोगों में कम मात्रा में अनाज की वितरण किया जाता है. वहीं, लाभुकों एवं ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए केंद्र संख्या 157 की सेविका साधना कुमारी ने सभी लाभुकों के बीच सरकार द्वारा निर्धारित मात्रा के अनुसार चावल,दाल, सोयाबीन,तेल ,मशाला आदि का वितरण किया. 

लाभुकों ने लगाए आरोप
इस दौरान लाभुको ने बताया कि इससे पहले के टीएचआर वितरण में कम मात्रा में टीएचआर दिया जाता था, लेकिन विरोध के बाद सही मात्रा में टीएचआर दिया गया. मौके पर मौजूद सेविका साधना कुमारी ने बताया कि लाभुकों को हमेशा निर्धारित मात्रा में टीएचआर दिया जाता है. सहायिका झुना कुमारी ने सेविका पर एमडीएम बनाने के पर्याप्त सामान नहीं देने का भी आरोप लगाया जिसे सेविका द्वारा खारीज कर दिया.

ये भी पढ़िये: OFSS Bihar Class 11th 2022 Second Merit List: आज जारी होगी कक्षा 11 की दूसरी मेरिट सूची, जानें फुल डिटेल

Trending news