लोकसभा चुनाव में दम दिखा चुके हैं पवन सिंह, अब BJP के लिए इग्नोर करना मुश्किल होगा!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2406277

लोकसभा चुनाव में दम दिखा चुके हैं पवन सिंह, अब BJP के लिए इग्नोर करना मुश्किल होगा!

Bhojpuri Superstar Pawan Singh: पवन सिंह इन दिनों एक बार फिर चर्चा में हैं. वह इस बार भी चुनाव को लेकर सुर्खियों में हैं. जब से उन्होंने जौनपुर के बाहुबली नेता धनंजय सिंह से मुलाकात की है. सियासी हलाकों में अब इस बात की सुबगुहाट होने लगी है कि बीजेपी चुनावों में आगे से पवन सिंह को इग्नोर नहीं कर पाएंगी. ऐसा करना पार्टी के लिए बहुत मुश्किल होगा.

पवन सिंह, सिंगर-एक्टर, भोजपुरी सिनेमा (File Photo)

Pawan Singh: भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के पावरस्टार का रूतबा रखने वाले पवन सिंह ने पॉलिटिक्स में अपना दम दिखा दिया है. यही वजह है कि बीजेपी के सहयोगी पार्टी के नेता को हार के साथ तीसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा. हालांकि, पवन सिंह खुद चुनाव हार गए, लेकिन बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन के नेता को पछाड़ कर ये दिखा दिया कि उनमें सियासी दम है. जनता के बीच उनकी पकड़ कितनी मजबूत है. लिहाजा, जिस तरह लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पवन सिंह को नरअंदाज किया. अब आगे के चुनाव में ऐसा करना मुश्किल होता दिखाई दे रहा है. आइए समझते हैं कैसे?

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह ने लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की काराकाट लोकसभा क्षेत्र से इलेक्शन लड़ा. वह निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे थे. इस दौरान कहा जा रहा था कि उनको ज्यादा वोट नहीं मिलेंगे. मगर, जब चुनाव के परिणाम आए तो वह सबको हैरान करने वाले थे. पवन सिंह को 2 लाख 74 हजार 723 वोट मिले हुए थे. इसका परिणाम हुआ कि एनडीए कैंडिडेट उपेंद्र कुशवाहा चुनाव हार गए और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए. वहीं, सीपीआई (माले) के राजाराम कुशवाहा चुनाव जीत गए और वह सांसद बन गए. 

ध्यान दीजिए कि जब लोकसभा चुनाव चल रहा था तब पवन सिंह की रैलियों में खूब भीड़ आ रही थी. उस वक्त कहा जा रहा था कि ये भीड़ लफुआ लोगों का है. वह वोट में तब्दील नहीं होने वाला है. पवन सिंह के पीछे चलने वाली भीड़ केवल सेल्फी लेने के लिए आ रही है. कमावेश यही आरोप बीजेपी से लेकर उपेंद्र कुशवाहा तक ने लगाया था. इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री से लेकर बीजेपी के कई बड़े नेता काराकाट में उपेंद्र कुशवाहा के लिए प्रचार में आए थे. तभी पवन सिंह की पावर का ऐसा नजारा था की सभी के पसीने छूट गए!

यह भी पढ़ें: UP से विधायकी का चुनाव लड़ेंगे पवन सिंह?धनंजय सिंह से मुलाकात के निकाले जा रहे मायने

दरअसल, बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा चुनाव 2024 का टिकट दिया था. हालांकि, बंगाल के लड़कियों पर बनाया गया पवन सिंह का गाना एकाएक विवादों में आ गया और इसका विरोध होने लगा. इसके बाद पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया और बीजेपी का टिकट लौटा दिया. भोजपुरी सुपरस्टार ने बिहार के किसी लोकसभा सीट से बीजेपी से टिकट की मांगी की. मगर, बीजेपी ने टिकट नहीं दिया.

बीजेपी से बिहार से लोकसभा टिकट नहीं मिलने पर पवन सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया. जिसका नतीजा बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए और पवन सिंह दोनों को उठाना पड़ा. इसलिए माना जा रहा है कि अब बीजेपी पवन सिंह को आगे होने वाले चुनावों में इग्नोर नहीं कर सकती है.

यह भी पढ़ें: जौनपुर के बाहुबली नेता धनंजय सिंह से पवन सिंह ने की मुलाकात, जानिए क्यों?

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news