Independence Day 2023: इन 7 देशभक्ति बॉलीवुड गाने पर बनाए ट्रेंडिंग इंस्टाग्राम रील्स!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1816723

Independence Day 2023: इन 7 देशभक्ति बॉलीवुड गाने पर बनाए ट्रेंडिंग इंस्टाग्राम रील्स!

Independence Day 2023: केसरी फिल्म के तेरी मिट्टी में मिल जावा इस गाने को मनोज मुंतशिर ने लिखे है. इस प्यारे देशभक्ति गाने को अपनी आवाज बी प्राक ने दी है. संगीत अरको ने दिया है. इस गाने में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा चोपड़ा ने अभिनय किया है. यह बहुत प्यार गाना है.

 देशभक्ति बॉलीवुड गाने पर बनाए ट्रेंडिंग इंस्टाग्राम रील्स!

Independence Day 2023: देशभक्ति एक ऐसी भावना है जो द्वेष की सबसे मजबूत चट्टानों को कुचल सकती है, एक भावना जो समुद्र में लहर के समान कोमल है जो संस्कृति की विविधता को मनाने के लिए आत्मीयता का जोश लाती है. यह कोई ऐसा एहसास नहीं है जो एक दिन में खत्म हो जाए. यह कुछ ऐसा है जो वहीं, आपके दिल के सबसे खास कोने में रहता है और आपको बार-बार अपनी मातृभूमि के प्रति एक प्रेम से अभिभूत कर देता है. आज डिजिटल का जमाना है. हर किसी को साथ में स्मार्टफोन है और इस फोन में पूरी दुनिया है! इसके बीच रील्स का दौर चल रहा है. इस वजह से आजादी के पर्व पर हम आपको बॉलीवुड के 7 ऐसे गाने के बारे में बताएंगे, जो इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर सकते हैं, क्योंकि ये गाने हर देशवासी के मन में देशभक्ति की भावना को भर देते है. आइए देशभक्ति की उन भावनाओं का फिर से गवाह बनें!

तेरी मिट्टी में मिल जावा (Teri Mitti)

केसरी फिल्म के तेरी मिट्टी में मिल जावा इस गाने को मनोज मुंतशिर ने लिखे है. इस प्यारे देशभक्ति गाने को अपनी आवाज बी प्राक ने दी है. संगीत अरको ने दिया है. इस गाने में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा चोपड़ा ने अभिनय किया है. यह बहुत प्यार गाना है.

 

संदेशे आते हैं- बॉर्डर

बॉर्डर फिल्म का संदेशे आते हैं, हर किसी की जुबान पर होता है. यह गाना न केवल देशभक्ति की वजह से महत्व रखता है, बल्कि एक सैनिक के अपने प्रेमी और परिवार को देखने की लालसा के रोमांटिक एहसास के कारण भी महत्वपूर्ण है.

 

ऐ मेरे वतन के लोगों

इस गाने को कौन भूल सकता है, जब ये गाना बजता है तब हर किसी के मन में देशभक्ति की भावना भर आती है. "सरहद पे मरने वाला हर वीर था भारतवासी, जो ख़ून गिरा पर्वत पर वो ख़ून था हिंदुस्तानी" क्या ये शब्द पहले से ही आपके रोंगटे खड़े नहीं कर रहे हैं? इस गाने को लता मंगेशकर ( Singer Lata Mangeshkar) ने गाया है.

 

मां तुझे सलाम (Maa Tujhhe Salaam)

इस गाने को साल 1997 में संगीत जगत के दिग्गज ए आर रहमान ने कंपोज किया था. इस मां तुझे सलाम को करीब दो दशक हो गए हैं, लेकिन यह अभी भी बहुत प्यार देशभक्ति सॉन्ग है. ये गाना मां तुझे सलाम (Maa Tujhhe Salaam) फिल्म का है. इस फिल्म सनी देओल ने का किया है. 

 

दिल दिया है जान भी देंगे (Dil Diya Hai Jaan Bhi Denge)

यह गाना सभी देशवासी के दिल-दिमाग में बसा रहेगा. म्यूजिक से लेकर गीत तक, यह देशभक्ति गानों का एक धरोहर है. दिल दिया है जान भी देंगे ऐ वतन तेरे लिए गाना कर्मा फिल्म (Dil Diya Hai Jaan Bhi Denge Aye Watan Tere Liye) का है. इस फिल्म में दिलीप कुमार ने शानदार अभिनय किया है.

 

देश मेरे देश मेरे - द लेजेंड ऑफ भगत सिंह

देश मेरे देश मेरे गाने को सुनने के बाद आपके मन में ख्याल आएगा कि देश सबसे पहले, फिर हम. यह देशभक्ति गाना आपको देश की भलाई के लिए पूर्ण समर्पण की भावना से भर देता है. द लेजेंड ऑफ भगत सिंह फिल्म का ये गाना है. इस फिल्म में अजय देवगन ने काम किया है. 

 

आई लव माय इंडिया (I Love My India) - परदेश 

आई लव माय इंडिया गाना देशभक्ति से भरा सॉन्ग है. इस गाने को सुनने के बाद विदेश में रहने वाले भारतीय जो देश छोड़ चुके हैं, उन्हें भी इंडिया से प्यार हो जाएगा. इस गाने में हरिहरन (Hariharan), कविता कृष्णमूर्ति (Kavita Krishnamurthy), शेखर महादेवन और आदित्य नारायण (Shankar Mahadevan & Aditya Narayan) ने अपनी आवाज दी है. गाने को आनंद बक्शी ने लिखा है. संगीत नदीम-श्रवण ने दिया है. ये गाना परदेश फिल्म का है. इस फिल्म में शाहरुख खान, अमरीश पुरी, महिमा चौधरी ने शानदार अभिनय किया है.

 

Trending news