स्वतंत्रता दिवस पर इन भोजपुरी गानों को सुनिए, देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हो उठेगा आपका मन
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर इन भोजपुरी गानों को सुनिए, देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हो उठेगा आपका मन

Desh Bhakti Bhojpuri Song: आजादी के 75वें साल का जश्न मनाने के लिए पूरा देश तैयार है. इस आजादी के अमृत महोत्सव के बीच देशभक्ति के गानों से लोगों में एक अलग किस्म का जज्बा अपनी मातृभूमि की सेवा के प्रति पैदा होती है.

स्वतंत्रता दिवस पर इन भोजपुरी गानों को सुनिए, देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हो उठेगा आपका मन

पटना : Desh Bhakti Bhojpuri Song: आजादी के 75वें साल का जश्न मनाने के लिए पूरा देश तैयार है. इस आजादी के अमृत महोत्सव के बीच देशभक्ति के गानों से लोगों में एक अलग किस्म का जज्बा अपनी मातृभूमि की सेवा के प्रति पैदा होती है. ऐसे में केवल हिंदी नहीं बल्कि भोजपुरी भाषा के कुछ भोजपुरी गाने ऐसे हैं जिसे सुनकर आपका मन देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हो उठेगा. तो आइए भोजपुरी के उन पांच देशभक्ति गीत के बारे में आपको बतातें है जिसे सुनकर आपके अंदर देशभक्ति की भावना और प्रबल हो उठेगी.

तिरंगे के सम्मान में खेसारी लाल की आवाज का जादू

भोजपुरी सिनेमा के मेगा स्टार खेसारी लाल यादव का भोजपुरी देश भक्ति गाना 'तिरंगे के सम्मान में' 2019 में रिलीज हुआ था. इस गाने को खेसारी लाल यादव ने गाया है. 'तिरंगे के सम्मान में' को खेसारी म्यूजिक वर्ल्ड पर रिलीज किया गया था. इस गाने को 10,246,466 लोग देख चुके हैं. गाने की लिरिक्स को प्यारे लाल कवि जी, श्याम देहाती और आजाद सिंह ने लिखा है, जबकि संगीत आशीष शर्मा ने दिया है.

पवन सिंह का यह गाना आपके अंदर पैदा करेगा देशभक्ति का ज्वार

भोजपुरी सिनेमा के पावर स्टार पवन सिंह का भोजपुरी देशभक्ति गाना 'भारत के शान कश्मीर हमार जान' है तो पांच साल पुराना लेकिन आज भी यह गाना यूट्यूब पर वायरल हो रहा है. इस गाने में पवन सिंह तिरंगे के साथ नजर आ रहे हैं. इस भोजपुरी देश भक्ति गीत भारत के शान कश्मीर हमार जान' को वेब म्यूजिक के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है. इस गाने को 10,065,235 लोग देख चुके हैं. बता दें कि इस गाने के बोल मनोज मतलबी ने लिखे हैं.

अन्नू दुबे की भोजपुरी देश भक्ति गीत 'तिरंगा मेरी जान'

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर गायिका अन्नू दुबे की भोजपुरी देश भक्ति गीत 'तिरंगा मेरी जान' 2019 में रिलीज हुआ था. इस भोजपुरी देश भक्ति को सुनने के बाद आपके अंदर देश भक्ति की भावना जाग उठेगी. इस गाने को अन्नू दुबे इंटरटेनमेंट यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है. इस गाने के बोल धर्मेंद्र दुबे ने लिखे हैं. इस गाने को 66,476,264 लोग देख चुके हैं.

समर सिंह का भोजपुरी देश भक्ति गाना

भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार सिंगर और अभिनेता समर सिंह का भोजपुरी देश भक्ति गाना 'फहरी तिरंगा घरे घरे' हाल ही में रिलीज हुआ है. इस गाने को समर सिंह ने गाया है. इस गाने को समर सिंह ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है. इस गाने के बोल आलोक यादव ने लिखे हैं. इस गाने को 612,273 लोग देख चुके हैं.

रितेश पांडे ने बताया 'हिंदुस्तानी फौज में केतना दम बा'

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रितेश पांडे का भोजपुरी देश भक्ति गाना 'हिंदुस्तानी फौज में केतना दम बा' एक साल पहले रिलीज हुआ था. इस भोजपुरी देश भक्ति गाने को रितेश पांडे ने गाया है. इस गाने के बोल एस कुमार ने लिखे हैं. इस गाने को एंटर10 रंगीला यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है.

इस गाने में रितेश पांडे का अलग अंदाज को देखने को मिलेगा. इस गाने को 58,228 लोग देख चुके हैं.

Trending news