जातिगत जनगणना पर 1 जून को सर्वदलीय बैठक, भाजपा की सोच को लेकर संशय जारी
Advertisement

जातिगत जनगणना पर 1 जून को सर्वदलीय बैठक, भाजपा की सोच को लेकर संशय जारी

पटनाः जातिगत जनगणना को लेकर पहली जून को सर्वदलीय बैठक होगी. इस बैठक में बीजेपी भी शामिल होगी. लेकिन बीजेपी का रुख अब भी साफ नहीं है कि इसको लेकर वह जातिगत जनगणना के पक्ष में सभी दलों के साथ सहमत होगी या अलग राय रखेगी.

(फाइल फोटो)

पटनाः जातिगत जनगणना को लेकर पहली जून को सर्वदलीय बैठक होगी. इस बैठक में बीजेपी भी शामिल होगी. लेकिन बीजेपी का रुख अब भी साफ नहीं है कि इसको लेकर वह जातिगत जनगणना के पक्ष में सभी दलों के साथ सहमत होगी या अलग राय रखेगी. दुसरी ओर आरजेडी बीजेपी को जातिगत जनगणना के मामले में कटघरे में खड़ा कर रही है.

जातिगत जनगणना को लेकर बिहार में राजनीति तेज रही और अब जाकर सर्वदलीय बैठक आयोजित होने वाली है. शुरू में बीजेपी का रुख इसको लेकर ढुलमुल रहा लेकिन बाद में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने स्पष्ट किया कि जातिगत जनगणना को लेकर आयोजित सर्वदलीय बैठक में बीजेपी भाग लेगी. अब इस बैठक में बीजेपी का रुख क्या होगा इसको लेकर संशय बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- बिहार: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बढ़ाई राजद की 'टेंशन', साथ देने के लिए रखी ये शर्त
 
जातिगत जनगणना को लेकर शुरू से जेडीयू मन बना रखी है और इसके लिए लगातार वो आवाज उठाती रही है. जबकि राज्य में एनडीए सरकार में सहभागी बीजेपी का रूख शुरू से अलग रहा है और इसको लेकर कई तरह के बयान बीजेपी की ओर से आते रहे हैं. आरजेडी शुरू से जातिगत जनगणना की मांग करती रही है और अब जबकि सर्वदलीय बैठक का समय और स्थान नियत कर दिया गया है आरजेडी बीजेपी के रूख को लेकर निशाना साध रही है. 

जातिगत जनगणना को लेकर केंद्र सरकार शुरू से ही मना करती रही है और इस मुद्दे पर जेडीयू-आरजेडी साथ-साथ खड़ी है. अब पहली जून को इस पर कौन राजनीतिक पार्टी क्या रूख रखती है और इसको लेकर किस तरह का प्रारूप तैयार होता है इसपर सबकी नज़र होगी.

Trending news