बकरीद की नमाज नमाज को लेकर तैयारी तेज, डीएम और एसएसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1249713

बकरीद की नमाज नमाज को लेकर तैयारी तेज, डीएम और एसएसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

Bakrid 2022: रविवार यानी 10 जुलाई को पूरे देश में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. इसको लेकर पूरे देश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. बिहार की राजधानी पटना में भी बकरीद को प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.  बकरीद की तैयारियों को लेकर पटना के डीएम डॉ.

बकरीद की नमाज नमाज को लेकर तैयारी तेज, डीएम और एसएसपी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

पटना:Bakrid 2022: रविवार यानी 10 जुलाई को पूरे देश में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा. इसको लेकर पूरे देश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. बिहार की राजधानी पटना में भी बकरीद को प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है.  बकरीद की तैयारियों को लेकर पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह और पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान ये निर्देश दिया गया कि तनाव फैलाने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाए. 

बकरीद की नमाज की तैयारी

बता दें कि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हर साल बकरीद के मौके पर नमाज होती है.  बकरीद की नमाज के लिए गांधी मैदान में आज से तीन दिनों तक के लिए आम आदमी के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.इसके अलावा सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों पर कर्रवाई करने की बात कही गई है. पटना एसएसपी ने संवेदनशील इलाकों में फलैग मार्च करने की  पुष्टि की है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: कमर में पिस्टल खोसकर बार-बालाओं से साथ ठुमका लगाते दिखा युवक, विडियो हुआ वायरल

50,000 हजार से अधिक लोगों के आने की उम्मीद
गांधी मैदान में बकरीद की तैयारी में जुटे संयोजक के मुताबिक गांधी मैदान में साफ सफाई और बेरिकेट किया जा रहा है ताकि वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था और आम लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नही हो. बकरीद के मौके पर गांधी मैदान में पटना के अलावा अन्य कई जिलों से बकरीद की नमाज के लिए 50,000 हजार से अधिक लोगों के आने की तैयारी है. बता दें कि कोरोना काल को लेकर पिछले दो वर्षो से गांधी मैदान में ईद और बकरीद की नमाज नहीं अदा की जा रही थी, लेकिन इस बार सरकार की तरफ से कोरोना का कोई गाईड लाइन नहीं जारी किया गया है.  प्रशासन ने भी बकरीद की नमाज के लिए पूरी तैयारी कर रखी है. बकरीद की नमाज रविवार को होना है इसलिए आज से साफ सफाई की जा रही है. 

Trending news