Bihar Agnipath Protest: पटना पुलिस ने गुरु रहमान के घर की छापेमारी, गिरफ्तारी के संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1227054

Bihar Agnipath Protest: पटना पुलिस ने गुरु रहमान के घर की छापेमारी, गिरफ्तारी के संकेत

Agnipath Protest Guru Rahman Raid: पटना पुलिस ने मशहूर कोचिंग शिक्षक गुरु रहमान के कोचिंग और घर पर छापा मारा है. अग्निपथ के खिलाफ कथित रूप से छात्रों को भड़काने के आरोप में कोचिंग संचालक व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने वाले शिक्षक एम. रहमान के घर और संस्थान में सोमवार की दोपहर पटना पुलिस ने ये कार्रवाई की है. 

Bihar Agnipath Protest: पटना पुलिस ने गुरु रहमान के घर की छापेमारी, गिरफ्तारी के संकेत

पटनाः Agnipath Protest Guru Rahman Raid: अग्निपथ योजना के हिंसात्मक प्रदर्शन में लिप्त होने के आरोप बिहार के कई कोचिंग सेंटर्स पर भी लगे हैं. इनमें से एक प्रसिद्ध कोचिंग संचालक गुरु रहमान के कोचिंग संस्थान और घर पर पटना पुलिस और आईटी टीम ने छापेमारी की है. पटना पुलिस ने मशहूर कोचिंग शिक्षक गुरु रहमान के कोचिंग और घर पर छापा मारा है. अग्निपथ के खिलाफ कथित रूप से छात्रों को भड़काने के आरोप में कोचिंग संचालक व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाने वाले शिक्षक एम. रहमान के घर और संस्थान में सोमवार की दोपहर पटना पुलिस ने ये कार्रवाई की है. खबर है कि जल्द ही गुरु रहमान को गिरफ्तार किया जा सकता है. हालांकि छापेमारी की कार्रवाई के दौरान गुरु रहमान पुलिस को नहीं मिले.

एक वीडियो भी हुआ था वायरल
जानकारी के मुताबिक, पुलिस उनके कदमकुआं थाना इलाके के जगत नारायण रोड स्थित आवास पहुंची थी. वहां तकरीबन दो घंटे की छानबीन के बाद पुलिस ने और ठिकानों पर भी छापा मारा. पुलिस की ओर से बताया गया कि दानापुर में बवाल के दौरान कुछ उपद्रवी लड़के पकड़े गये थे. उनके मोबाइल में वीडियो मिले थे. उसमें रहमान केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ पर ट्रेन रोकने और गांधी मैदान से प्रगति मैदान तक आंदोलन करने की बात करते दिख रहे हैं. ऐसे बयानों से अभ्यर्थी आक्रोशित होकर बवाल और तोड़फोड़ करने लगे. उधर, रहमान का मोबाइल छापेमारी से कुछ देर पहले तक ऑन था, लेकिन बाद में वह ऑफ आने लगा. 

कई कागजात हुए बरामद
सामने आया है कि इस तरह का एक वीडियो भी वायरल भी हुआ था. पुलिस ने इसके साथ गुरु रहमान के खिलाफ कई साक्ष्य भी बरामद किए हैं. बरामद साक्ष्य के आधार पर आईटी और पटना पुलिस की संयुक्त छापेमारी की गुरु रहमान पर उपद्रव फैलाने और उकसाने के आरोप संबंधी साक्ष्य भी मिले हैं. छापेमारी के दौरान कई कागजात को बरामद किया गया जिसकी जांच चल रही है. दानापुर में हिंसक प्रदर्शन के बाद एक वीडियो के आधार पर गुरु रहमान के खिलाफ दानापुर में केस दर्ज किया गया था. 

यह भी पढ़िएः Upendra Kushwaha on Agni Path Scheme: अग्निपथ पर बोले उपेंद्र कुशवाहा, योजना पर विचार करना चाहिए

Trending news