Bihar Crime: बिहार में अपराधी बेलगाम, 1,000 रुपये की रंगदारी न देने पर व्यापारी की हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1138857

Bihar Crime: बिहार में अपराधी बेलगाम, 1,000 रुपये की रंगदारी न देने पर व्यापारी की हत्या

Bihar Crime: बिहार की राजधानी के मजरहट्टा थोक बाजार में बुधवार को बतौर रंगदारी एक हजार रुपये देने से इनकार करने पर पटना शहर के एक प्रमुख व्यापारी की हत्या कर दी गई और उसके बेटे सहित दो अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया.

(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना: Bihar Crime: बिहार की राजधानी के मजरहट्टा थोक बाजार में बुधवार को बतौर रंगदारी एक हजार रुपये देने से इनकार करने पर पटना शहर के एक प्रमुख व्यापारी की हत्या कर दी गई और उसके बेटे सहित दो अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. घटना पटना सिटी चौक थाना क्षेत्र की मिर्ची गली में एक हजार रुपये की रंगदारी को लेकर हुई. 

  1. 200 रुपये की करी थी पेशकश
  2. व्यापारी की मौके पर मौत 

200 रुपये की करी थी पेशकश
वहीं गोलू ने पुलिस को दिए बयान में कहा, 'हमलावर 1000 रुपये मांग रहे थे. हमने 200 रुपये की पेशकश की, जिसे लेने से उन्होंने मना कर दिया. मेरे पिता उस समय पूजा कर रहे थे. उनसे बदमाशों की बहस हो गई. उसी दौरान एक बदमाश ने बंदूक निकाली और मेरे पिता पर गोलियां चला दीं. हमने उन्हें बचाने की कोशिश की, जिसमें मैं और कर्मचारी छोटू घायल हो गए. हमलावरों ने सात से अधिक गोलियां चलाई, जिनमें से तीन मेरे पिता को लगीं. उनकी मौके पर ही मौत हो गई.'

हमलावर मौके से फरार 
अंधाधुंध फायरिंग के बाद आसपास की दुकानों के व्यापारियों ने खुद को बचाने के लिए शटर गिरा दिए. हमलावर मौके से फरार हो गए. घायलों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया. दिनदहाड़े हुई इस घटना से क्षेत्र में भारी आक्रोश है. यहां तक कि चौक थाने की पुलिस भी वारदात के दो घंटे बाद तक मौके पर पहुंचने की हिम्मत नहीं जुटा पाई. आक्रोशित व्यापारियों और स्थानीय निवासियों ने गांधी मैदान-पटना सिटी अशोक राजपथ को जाम कर दिया.

पुलिस जांच में जुटी
पटना सिटी चौक थाने के एसएचओ प्रदीप कुमार ने कहा, 'यह रंगदारी का मामला है. शुरुआती जांच में पता चला है कि यह व्यापारी पहले रंगदारी दे चुका था. हमलावर स्थानीय गुंडे लगते हैं. हम उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास कर रहे हैं.' इससे पहले, दिन में विपक्षी दलों के नेताओं ने बिहार में लगातार हो रही अपराध की घटनाओं के खिलाफ विधानसभा के अंदर और बाहर हंगामा किया. रविवार रात दानापुर में भी सत्ताधारी जदयू के एक नेता की हत्या कर दी गई थी. 
(इनपुट-आईएएनएस)

यह भी पढ़े- Bihar: पागल हाथी ने ली महावत की जान, दलित बस्ती में मचा कोहराम

Trending news