अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पर बैठे बिहार विशेष सर्वेक्षण संविदा कर्मी, जानिए क्या है मांगें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1204761

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पर बैठे बिहार विशेष सर्वेक्षण संविदा कर्मी, जानिए क्या है मांगें

संघ के मीडिया प्रभारी राजकमल ने बताया कि सूबे की सरकार सामान्य प्रशासन विभाग के विभिन्न संकल्पों द्वारा संविदा आधारित कर्मी के लिये अनेक सुविधा दी गयी है. लेकिन बिहार विशेष सर्वेक्षण के नियोजित कर्मियों को सुविधाएं नहीं दी जा रही है 

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पर बैठे बिहार विशेष सर्वेक्षण संविदा कर्मी, जानिए क्या है मांगें

लखीसराय: बिहार विशेष सर्वेक्षण संविदा कर्मी संघ, शाखा लखीसराय द्वारा अपनी 12 सूत्री लंबित मांगों को लेकर खास महाल कचहरी में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पर बैठे हैं. संघ के मीडिया प्रभारी राजकमल ने बताया कि सूबे की सरकार सामान्य प्रशासन विभाग के विभिन्न संकल्पों द्वारा संविदा आधारित कर्मी के लिये अनेक सुविधा दी गयी है. लेकिन बिहार विशेष सर्वेक्षण के नियोजित कर्मियों को सुविधाएं नहीं दी जा रही है. ऐसी स्थिति में सर्वे कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

5 माह से नहीं हुआ वेतन भुगतान
उन्होंने कहा कि 5 महीनों से वेतन भुगतान नहीं किया गया है जिसके कारण बढ़ती महंगाई के बीच भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा की अपनी मांगों की सूची जिला बन्दोबस्त पदाधिकारी के माध्यम से सरकार को दे दी गई है, लेकिन सरकार द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है उन्होंने कहा सेवा स्थायीकरण, वेतमान, तकनीकी मार्गदर्शिका के अनुसार सर्वेक्षण का कार्य कराना, ईपीएफ कटौती की राशि में सरकारी अंशदान सहित अन्य मांग शामिल है. संविदा कर्मियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगी आंदोलन जारी रहेगा. सर्वे कर्मियों की हड़ताल पर जाने से सर्वेक्षण का कार्य पूरी तरह ठप पड़ गया है.

जहानाबाद शहर में अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर
जहानाबाद: जहानाबाद शहर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जिला प्रशासन का बुलडोजर चलने से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया. अतिक्रमणकारी अपने सामानों को लेकर भगाने लगे जबकि कुछ खुद ही अतिक्रमण हटाने में जुटे रहे. अधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों को भविष्य में अतिक्रमण ना करने की चेतावनी दी गई. शहर के काको मोड़ से लेकर हॉस्पिटल मोड़ तक एनएच-83 किनारे अस्थाई रूप से अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों को जेसीबी की मदद से हटाया गया.सदर अंचल पदाधिकारी संजय कुमार अम्बष्ट के नेतृत्व में अभियान की शुरुआत काको मोड़ से की गई. जिसमें नगर थाना की पुलिस के अलावा नगर परिषद के पदाधिकारी भी शामिल रहे. अंचलाधिकारी ने बताया कि डीएम के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है. सड़क पर अवैध अतिक्रमण के कारण आवागमन में उत्पन्न हो रही बाधा तथा जाम लगने की समस्या से निपटने के लिए अतिक्रमणकारियों को हटाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि हटाए जाने के बाद पुन: अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी तथा उनके सामानों को भी जब्त किया जायेगा. प्रशासन द्वारा करीब 60 से अधिक फुटपाथ की दुकानों को उजाड़ा गया. प्रशासन के इस अभियान से अतिक्रमणकारियों में खलबली मची रही.

यह भी पढ़िएः झारखंड में रघुवर सरकार के इन 5 मंत्रियों के खिलाफ ACB करेगी जांच, बीजेपी ने कहा..

Trending news