अग्नीपथ योजना पर केंद्र सरकार को फिर से करना चाहिए विचार - मंत्री जमा खान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1233217

अग्नीपथ योजना पर केंद्र सरकार को फिर से करना चाहिए विचार - मंत्री जमा खान

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर पूरे भारत में काफी विरोध प्रदर्शन हुआ था. इस योजना को लेकर कई लोगों की अलग अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं.

(फाइल फोटो)

 Agnipath Scheme 2022​: Kaimur: अग्निपथ योजना को लेकर पूरे भारत में काफी विरोध प्रदर्शन हुआ था. इस योजना को लेकर कई लोगों की अलग अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इसी बीच बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान अग्निपथ योजना को लेकर कहा है कि सरकार को इसपर फिर से विचार करना चाहिए. 

युवाओं का गुस्सा होना लाजमी है
बिहार सरकार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जदयू के मंत्री अग्निपथ योजना पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार को इस बारे में एक बार फिर से सोचना चाहिए. बिहार अल्पसंख्या कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान ने कहा कि इसको लेकर युवाओं का गुस्सा होना लाजमी है, वह चार साल के बाद आखिर क्या करेंगे.  इन सभी बातों पर क्या सरकार ने विचार किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में युवाओं ने आक्रोशित होकर जो आगजनी या तोड़फोड़ की है, उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. 
जिन्होंने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है उन्हें जेल भेज देना चाहिए. 

केंद्र सरकार को फिर करना चाहिए विचार
मंत्री जमा ने कहा कि जिस प्रकार से केंद्र सरकार ने निर्णय लिया है उससे नौजवान चार साल की नौकरी के बाद सड़क पर आ जाएंगे वह जरा भी सही नहीं है. उन्होंने कहा कि बिहार के कल्याण मंत्री होने के नाते मैं चाहता हूं कि सरकार एक बार फिर से विचार करे और समय अवधि को बढ़ाया जाए, जिससे नौजवानों को फायदा हो. कल्याण मंत्री ने कहा इस योजना के खिलाफ युवाओं का नाराज होना लाजमी है लेकिन इस प्रकार से सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना और आगजनी करनी सही नहीं है. 

बीते दिनों बिहार समेत पूरे देश में केंद्रीय सरकार के द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध किया गया था. युवाओं ने इस योजना के खिलाफ जमकर हंगामा किया. इसके साथ ही जगह जगह ट्रेनों में तोड़फोड़ की, आगजनी की और सरकार संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. जिसके कारण करोड़ों का नुकसान हुआ था. 

ये भी पढ़िये: 30 साल से फरार अपराधी गिरफ्तार, हत्या जैसे दर्जनों केस हैं दर्ज

Trending news