CM Nitish Kumar: बिहार के लिए खास रहेगी टेक्सटाइल व लेदर पॉलिसी, सीएम नीतीश ने की लॉन्च
Advertisement

CM Nitish Kumar: बिहार के लिए खास रहेगी टेक्सटाइल व लेदर पॉलिसी, सीएम नीतीश ने की लॉन्च

CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को सरकार की महत्वकांक्षी टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी लॉन्च की है. इस नयी नीति से उम्मीद की जा रही है कि बिहार में न सिर्फ निवेशकों का रुझान बढ़ेगा, बल्कि बड़े पैमाने पर निवेश भी होगा

CM Nitish Kumar: बिहार के लिए खास रहेगी टेक्सटाइल व लेदर पॉलिसी, सीएम नीतीश ने की लॉन्च

पटनाः CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को सरकार की महत्वकांक्षी टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी लॉन्च की है. इस नयी नीति से उम्मीद की जा रही है कि बिहार में न सिर्फ निवेशकों का रुझान बढ़ेगा, बल्कि बड़े पैमाने पर निवेश भी होगा. देश के टेक्सटाइल व लेदर इंडस्ट्री से जुड़े उद्योगपतियों की मौजूदगी में टेक्सटाइल व लेदर पॉलिसी को लॉन्च करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे बिहार के उद्योग विभाग के साथ-साथ बिहार के विकास के लिए खास बताया है.

मुख्यमंत्री ने खासकर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि पहले मैं भी देश के कई राज्यों में निवेशकों को लुभाने के लिए जाता था, लेकिन वो तब नहीं आते थे. मगर अब इसमें काफी बदलाव हो गया है. निवेशक अब बिहार का रुख करने लगे हैं, इसका क्रेडिट शाहनवाज हुसैन को भी मिलना चाहिए.

इथनॉल के क्षेत्र में देश के अव्वल नंबर पर होगा बिहार 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान बिहार के इथनॉल पॉलिसी की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि बिहार में इथनॉल के क्षेत्र में काफी काम हो रहा है. आने वाले समय में इथनॉल के क्षेत्र में बिहार देश में अव्वल होगा. उन्होंने उद्योगपतियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि उन्हें सरकार की तरफ से जो भी मदद चाहिए, वो उन्हें मिलेगा.

जमीन से परदे तक बदल चुका है बिहार 
उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आज का दिन बिहार के उद्योगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. उन्होंने उद्योगपतियों को भरोसा दिलाया कि उद्योग विभाग उनके लिए हर वो कदम उठाएगा, जो उन्हें चाहिए. शाहनवाज ने कहा कि पहले बिहार में अपहरण, शूल जैसी फिल्में बनती थीं, लेकिन अब सुपर 30 जैसी फिल्में बन रही हैं. जमीन पर ही नहीं परदे पर भी बदलाव दिख रहा है. उन्होंने उद्योगपतियों से यह अपील करते हुए कहा कि बिहार में निवेश करिए और बिहार में ही उत्पादन कीजिए, बिहार को सिर्फ मार्केट के तौर पर नहीं देखें.

ये भी पढ़िए- Begusarai Police: बेगूसराय पुलिस ने तीन कुख्यात अपराधियों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

 

Trending news