PM Modi Birthday: CM नीतीश ने दी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई, कांग्रेस बोली-जन्मोत्सव मनाने की बजाय काम पर दें ध्यान

PM मोदी के जन्मदिन को लेकर सियासत भी जोरों पर है. इसी क्रम में पीएम के बर्थडे पर यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाएगी. पटना में बेरोजगार दिवस को सफल बनाने के लिए यूथ कांग्रेस के नेता नुक्कड नाटक करेंगे और पद यात्रा भी निकालेंगे.   

PM Modi Birthday: CM नीतीश ने दी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई, कांग्रेस बोली-जन्मोत्सव मनाने की बजाय काम पर दें ध्यान
CM नीतीश ने दी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई. (फाइल फोटो)

Patna: आज यानी 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 71 साल के हो गए हैं. इस उपलक्ष्य में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा, 'हम पीएम नरेंद्र मोदी के स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना करते हैं.' उन्होंने पीएम मोदी के लंबे राजनीतिक जीवन की भी कामना की.

इतना ही नहीं बल्कि बिहार सरकार द्वारा प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर पूरे प्रदेश में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव का फैसला भी किया गया है. खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस अभियान की मॉनिटरिंग करेंगे. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों को वैक्सीनेट करने की तैयारी की गई है. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के जन्मदिन पर गरमाई बिहार की राजनीति, RJD बोली-बर्थडे भी BJP के लिए इवेंट

दूसरी तरफ PM मोदी के जन्मदिन को लेकर सियासत भी जोरों पर है. इसी क्रम में पीएम के बर्थडे पर यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाएगी. पटना में बेरोजगार दिवस को सफल बनाने के लिए यूथ कांग्रेस के नेता नुक्कड नाटक करेंगे और पद यात्रा भी निकालेंगे. 

जहां एक तरफ कांग्रेस नेता हरखू झा ने प्रधानमंत्री को जन्मदिवस पर बधाई देते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मोत्सव मनाने की बजाय काम पर ध्यान देना चाहिए. उनके कार्यकाल में देश में बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है. गरीबों के पास खाने के लिए अनाज नहीं है, उद्योग बर्बाद हो गए, देश में महंगाई चरम पर है. पेट्रोल-डीजल, खाने-पीने का सामान के दाम में बेतहाशा वृद्धि हो गई है.' वहीं, दूसरी तरफ RJD के नेताओं ने भी पटना में एक पोस्टर लगाया है, जिसमें 'PM मोदी के 71 साल और देश की जनता का बुरा हाल' का टैगलाइन दिया गया है. इस पोस्टर में सरकारी परिसंपत्तियों के बेचे जाने का जिक्र किया गया है. साथ ही पोस्टर के जरिए हर साल 2 करोड़ नौकरी के वादे पर भी तंज किया गया है. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के बर्थडे पर बिहार सरकार का स्पेशल 'मिशन', विपक्ष बोला-'कुर्सी बचाने के लिए चल रहा ड्रामा'

इधर, कांग्रेस और RJD के हमले पर BJP ने जोरदार पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता अफजर शम्सी ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिन है. इस मौके पर उन्हें मेरी तरफ से दिल से बधाई. रही बात कांग्रेस और राजद की तो वह क्या बात करेंगे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 घंटे काम करते हैं. उनके नेतृत्व में इंडिया का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा हुआ है, गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है. नरेंद्र मोदी ने मुफ्त वैक्सीन दी है, 80 करोड़ के पार वैक्सीनशन हुआ है. कांग्रेसी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर था, उनके तत्कालीन प्रधानमंत्री ने खुद कहा था कि मैं 100 रुपए भेजता हूं तो जनता तक 15 रुपए ही पहुंचते है.'