बिहार: कोविड वैक्सीन की सेकंड डोज लेने वाली पूजा को मिला पहला पुरस्कार, जीती स्कूटी
Advertisement

बिहार: कोविड वैक्सीन की सेकंड डोज लेने वाली पूजा को मिला पहला पुरस्कार, जीती स्कूटी

पूजा कुमारी (Pooja Kumari) को पहले इनाम के तौर पर स्कूटी (Scooty) दी गई है. वहीं, 8 लोगों को टेलीविजन (TV) दिया गया है. इसके अलावे, 10 लोगों को मोबाइल (Mobile) और 100 लोगों को प्रेशर कूकर (Pressure Cooker) दिया गया. 

दूसरी डोज लेने वाली पूजा ने जीती स्कूटी (प्रतीकात्मक तस्वीर).

Patna: कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की दोनों डोज लेने वाले लोगों को पटना (Patna) जिला प्रशासन की तरफ से पुरस्कार दिया गया है. लकी ड्रा (Lucky Draw) के माध्यम से कुल 119 लोगों को इनाम (Prize) दिए गए. 

पूजा कुमारी को मिला पहला पुरस्कार 
पटना (Patna) की पूजा कुमारी (Pooja Kumari) को पहला पुरस्कार (First Prize) दिया गया है. पूजा को पहले इनाम के तौर पर स्कूटी (Scooty) दी गई है. वहीं, 8 लोगों को टेलीविजन (TV) दिया गया है. इसके अलावे, 10 लोगों को मोबाइल (Mobile) और 100 लोगों को प्रेशर कूकर (Pressure Cooker) दिया गया. 

8 से 26 नवंबर तक वैक्सीन लेने वालों को मिला पुरस्कार 
बता दें कि 8 से 26 नवंबर तक टीके की दोनों डोज ले चुके लोगों को लकी ड्रा के माध्यम से पुरस्कार मिला है. इस दौरान 2 लाख 62 हजार लोगों ने पटना (Patna) में टीका लिया. पटना के DM ने बताया कि 81 प्रतिशत ने टीका का पहला डोज लिया. जबकि, दूसरा डोज लेने वाले लोगों का प्रतिशत 78 है. 

ये भी पढ़ें- पटना में 15 रुपये में मिलेगा भर पेट खाना, मेन्यू देख खुद को नहीं पाएंगे खाने से रोक!

स्वास्थ्य मंत्री ने हाल ही में दी थी बंपर पुरस्कार की जानकारी 
दूसरी डोज लगवाने के बाद, बंपर पुरस्कार (Bumper Prize) जीतने की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) की ओर से हाल ही में दी गई थी. इस संबंध में मंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से भी जानकारी साझा की थी. उन्होंने बताया था कि कोविड-19 के टीके की सेकंड डोज (Second Dose) लेने वालों को लकी ड्रा के माध्यम से टीवी, फ्रीज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन, कंबल आदि दिए जाएंगे. 

दूसरे डोज के प्रति लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने का प्रयास 
पटना के होटल अशोक वैक्सीनेशन सेंटर पर कुल 119 लोगों को इनाम दिए गए. सेकंड डोज के प्रति लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने को लेकर सरकार ने लकी ड्रा स्कीम (Lucky Draw Scheme) की शुरुआत की है.

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सरकार सतर्क
बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट (New Variants) को लेकर बिहार सरकार (Bihar Government) सतर्क है. इस संबंध में आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी. पटना के DM डॉ चंद्रशेखर (Dr Chandrashekhar) ने बताया कि हम क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक कर रहे हैं. नए वेरियंट को लेकर जो दिशानिर्देश मिलेंगे हम उनका पालन करेंगे.

Trending news