पटना में 15 रुपये में मिलेगा भर पेट खाना, मेन्यू देख खुद को नहीं पाएंगे खाने से रोक!
Advertisement

पटना में 15 रुपये में मिलेगा भर पेट खाना, मेन्यू देख खुद को नहीं पाएंगे खाने से रोक!

पटना जंक्शन के दूध मार्केट में खोले गए इस स्टॉल में सुबह का नाश्ता, लंच और डिनर की व्यवस्था है. नाशते में पूड़ी (8), सब्जी के साथ खीर या जलेबी मिलेगी.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: अगर आप खाने के शौकीन है और कम दाम में लजीज व्यंजनों को स्वाद लेना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, राजधानी पटना में अब मात्र 15 रुपए में भर पेट भोजन करने को मिलेगा और इसके लिए आपको कहीं ज्यादा भटकना भी नहीं पड़ेगा. जी हां, शनिवार को पटना स्टेशन (Patna Railway Station) पर इस नए भोजनालय का उद्घाटन मेयर सीता साहू (Patna Nagar Nigam Mayor Sita Sahu) और डिप्टी मेयर रजनी देवी ने किया.

  1. पटना जंक्शन पर मिलेगा स्वादिष्ट खाना
  2. मेयर सीता साहू ने स्टॉल का किया उद्घाटन

कारगिल चौराहे पर भी खुला स्टॉल
इस मौके पर मेयर ने बताया कि भामाशाह फाउंडेशन की मदद से इस भोजनालय (Food Mess) की शुरुआत की गई है. यहां पर केवल 15 रुपये में भरपेट भोजन करने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि पटना स्टेशन के अलावा कारगिल चौराहे पर भी इस तरह का एक और स्टॉल खोला गया है, जहां पर दो हजार लोग प्रतिदिन खाना खा सकते हैं.

15 रुपये में मिलेगा खाना
सीता साहू ने कहा कि स्टेशन पर स्टॉल खुलने से यात्रियों, कुलियों, और वहां पर काम करने वाले लोगों को खाने की सहूलियत होगी. उन्होंने कहा कि यहां पर 15 रुपये में साफ-सुथरे माहौल में अच्छी क्वालिटी का खाना उपलब्ध होगा. मेयर उम्मीद जताई की यहां का भोजन लोगों को पसंद आएगा.

fallback

मेन्यू में होंगी ये खाने की चीजें
पटना जंक्शन के दूध मार्केट में खोले गए इस स्टॉल में सुबह का नाश्ता, लंच और डिनर की व्यवस्था है. नाशते में पूड़ी (8), सब्जी के साथ खीर या जलेबी मिलेगी. वहीं, दोपहर के लंच में चावल-दाल, सब्जी, आचार, चटनी और पापड़ आदि परोसा जाएगा, जबकि डिनर में 5 रोटी और सब्जी खाने को मिलेगी. बताया जा रहा है कि आगे मेन्यू में और भी आइटम को जोड़ा जाएगा.

कई विकास के कार्य होंगे
जानकारी के अनुसार, नगर निगम ने पटना स्टेशन गोलंबर के ठीक बगल में दूध मार्केट को तोड़कर हटाया है और अब वहां खाली हुई जमीन पर कई विकास के निर्माण कार्य होंगे. वहीं, मेयर ने कहा कि अभी यहां जरूरत को देखते हुए शौचालय बनाने का आदेश दिया है. जबकि सीएम नीतीश कुमार ने पटना जंक्शन पर स्टेशन गोलंबर से मल्टीलेवल पार्किंग तक अंडरपास बनने की घोषणा पहले ही कर दी है.

Trending news