Daily Panchang: आज पापमोचनी एकादशी का पारण, जानिए पंचांग में क्या है खास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1137233

Daily Panchang: आज पापमोचनी एकादशी का पारण, जानिए पंचांग में क्या है खास

Aaj Ka Panchang: आज दोपहर 12.07 बजे से लेकर दोपहर 12.56 बजे तक शुभ मुहूर्त रहेगा. इस काल में कोई भी नया काम शुरू करने से मनवांछित फल प्राप्त होता है. 

Daily Panchang: आज पापमोचनी एकादशी का पारण, जानिए पंचांग में क्या है खास

पटना: Aaj Ka Panchang:आज का पंचांग आपके लिए शुभ तिथि और शुभ समय लेकर आया है. पंचांग में आज चैत्र माह की द्वादशी तिथि है, आज पापमोचनी एकादशी का पारण किया जाएगा. मंगलवार का दिन है, हनुमान जी का खास दिन है. धनिष्ठा नक्षत्र और साध्य योग है. पंचांग में क्या है खास, बता रही हैं रूपा बुद्धि राजा. 
आज का पंचांग
तिथि- चैत्र माह, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि
दिन- मंगलवार
नक्षत्र - धनिष्ठा नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग- साध्य योग
चन्द्रमा का कुंभ राशि पर संचरण

आज का शुभ मुहूर्त
आज दोपहर 12.07 बजे से लेकर दोपहर 12.56 बजे तक शुभ मुहूर्त रहेगा. इस काल में कोई भी नया काम शुरू करने से मनवांछित फल प्राप्त होता है. आज दोपहर 03.34 बजे से लेकर 05.06 बजे तक राहुकाल रहेगा. इस काल में किसी भी जातक को कोई नया काम करने से बचना चाहिए.

मंगलवार के उपाय
यदि कोई व्यक्ति शारीरिक तौर पर पीड़ित है तो उसे मंगलवार के दिन एक पात्र में जल भरकर हनुमान जी की प्रतिमा के सामने रखना चाहिए. साथ ही हनुमान बाहुक का 21 या 26 दिनों तक पाठ करना चाहिए. पाठ पूरा होने के बाद उस जल को ग्रहण करें और वहां दूसरा जल रख दें.

मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में गुड़ व चने का प्रसाद चढ़ाना चाहिए और यह प्रसाद 21 ​मंगलवार तक चढ़ाएं. इसके बाद हनुमान जी को चोला चढ़ाएं, ऐसा करने से जीवन में सुख-शांति और समृद्धि आती है.
हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करने से कुंडली में आने वाला मंगल दोष समाप्त होता है.

मंगलवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर एक वट वृक्ष के पत्ते पर लाल रंग के पेन से अपनी इच्छा लिखें और हनुमान जी के चरणों में अर्पित करे दें. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. अगर नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा चढ़ाएं. इससे आपको सफलता मिलेगी. 

आर्थिक तंगी दूर करने और धन प्राप्ति के लिए हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब के फूलों की माला चढ़ाएं. 

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Rashifal: जानिए किन राशियों का क्या है हाल, कैसा रहेगा आपका दिन

Trending news