Train time change: पटना से बरौनी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, इस ट्रेन के समय में हुआ बदलाव
Advertisement

Train time change: पटना से बरौनी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, इस ट्रेन के समय में हुआ बदलाव

Train time change:  उत्तर बिहार के दैनिक यात्री पटना-बरौनी स्पेशल सवारी गाड़ी से हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, समस्तीपुर व बरौनी जाते हैं. हालांकि  पटना-बरौनी स्पेशल सवारी गाड़ी के समय में बदलाव की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

(फाइल फोटो)

Patna:Train time change:  उत्तर बिहार के दैनिक यात्री पटना-बरौनी स्पेशल सवारी गाड़ी से हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, समस्तीपुर व बरौनी जाते हैं. हालांकि  पटना-बरौनी स्पेशल सवारी गाड़ी के समय में बदलाव की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई बार यात्रियों की ट्रेन छूट रही है. हालांकि ट्रेन के रूट को लेकर यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है.

यात्रियों को रही परेशानी

मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन नंबर 03284 पटना जंक्शन-बरौनी मेमू सवारी पहले पटना जंक्शन से 8.20 बजे चला करती थी और 8.32 पर फुलवारीशरीफ पहुंचा करती थी. उसके बाद ट्रेन दो मिनट तक स्टेशन पर रुका करती थी. ट्रेन नम्बर 03262 बक्सर-पटना सवारी गाड़ी का फुलवारीशरीफ 8.33 पर पहुंच जाया करती है. जिसके चलते अक्सर ही इस ट्रेन के यात्री भागकर बरौनी सवारी गाड़ी को पकड़ते थे. 

समय में बदलाव की मांग
इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. इसी परेशानी को देखते हुए बिहार दैनिक यात्री संघ के द्वारा पटना बरौनी मेमू सवारी गाड़ी फिलवारीशरीफ पहुंचने का समय 8.32 से 8.40 करने का अनुरोध किया गया था. लेकिन रेल प्रबंधन के द्वारा इसके समय को बढ़ाने की जगह इसका समय 5 मिनट और कम कर दिया है. जहां पहले यह ट्रेन 8.32 पर फुलवारीशरीफ पहुंचा करती थी वहीं अब यह ट्रेन 8.27 पर पहुंचेगी. इस आदेश को 10 मई से लागू किया जा चुका है. 

5 मिनट पहले चलेगी ट्रेन
आदेश के बाद बक्सर पटना सवारी गाड़ी से आने जाने वाले यात्रियों को उत्तर बिहार की यात्रा नहीं कर पा रहे हैं. यात्री इस बदलाव के बाद काफी परेशान हैं. यात्रियों की इस परेशानी को सुलझाने के लिए दैनिक यात्री संघ के मंजुल कुमार दास, बीजेंद्र प्रसाद  शर्मा, शोएब कुरैशी. नंद किशोर प्रसाद ने मिलकर पटना बरौनी ट्रेन के परिचालन के समय को बढ़ाने के लिए पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा से मांग की है. 

ट्रेन के समय में किए बदलाव
समय सारणी में यह ट्रेन फिलहाल अपने पुराने तय समय के अनुसार ही चल रही है. पटना बरौनी मेमू स्पेशल पूर्व मध्य रेल प्रबंधन की तरफ से ट्रेन नम्बर 03284 पटना-बरौनी सवारी गाड़ी का पटना जंक्शन से निकलने के समय को बदल दिया गया है. पहले यह ट्रेन 8.20 पर चला करती थी लेकिन अब यह ट्रेन 5मिनट पहले यानि की 8.15 पर निकलेगी और फुलवारीशरीफ 8.27 पर पहुंचेगी. ट्रेन का समय बदला जा चुका है लेकिन समय सारणी में नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम के द्वारा इसमें अभी भी बदलाव नहीं किए गए हैं. जिसके चलते यात्रियों को नए समय की जानकारी न होने से वह अभी भी पुराने समय के अनुसार ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़िये: Weather Report: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 48 घंटों में हो सकती है उत्तर-पूर्व बिहार में बारिश

Trending news