Agnipath Scheme Protest: बिहार में कई जगहों पर छात्रों का हिंसक प्रदर्शन, फैसला वापस लेने की मांग की
Advertisement

Agnipath Scheme Protest: बिहार में कई जगहों पर छात्रों का हिंसक प्रदर्शन, फैसला वापस लेने की मांग की

Agneepath Scheme Protest: बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों का उग्र प्रदर्शन गुरुवार को भी देखने को मिला. राज्य के अलग-अलग जिलों में स्कीम का विरोध किया गया और सरकार से फैसला वापस लेने की मांग की है.

Agnipath Scheme Protest: बिहार में कई जगहों पर छात्रों का हिंसक प्रदर्शन, फैसला वापस लेने की मांग की
LIVE Blog

पटना: Agneepath Scheme Protest: बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर छात्रों का उग्र प्रदर्शन गुरुवार को भी देखने को मिला. राज्य के अलग-अलग जिलों में स्कीम का विरोध किया गया और सरकार से फैसला वापस लेने की मांग की है.  प्रदर्शनकारी छात्रों ने कई जगहों पर बसों में तोड़फोड़ की तो कई स्थानों पर ट्रेनों की बोगियों में आग लगा दी गई.

  1. बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर मचा बवाल
  2. उपद्रवियों ने कई जगहों पर किया हिंसक प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी छात्रों ने सड़क पर उतर जमकर बवाल मचाया और ट्रेन, बसों, दुकानों में तोड़फोड़ की. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात की गई है. बिहार के छपरा, आरा,सहरसा, सीतामढ़ी, बेगूसराय में छात्रों ने जमकर हंगामा किया. तो वहीं, नवादा में उपद्रवियों ने बीजेपी ऑफिस पर हमला कर दिया. पूरे कार्यालय में तोड़फोड़ करते हुए आग के हवाले कर दिया. हालांकि, हमला करने के बाद सभी उपद्रवी फरार हो गए.

16 June 2022
19:10 PM

Agnipath Protest:अग्निवीर के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्रों ने छपरा विधायक के आवास को भी निशाना बनाया है. इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी और एसपी आवास के पास भी तोड़फोड़ और आगजनी की.

 

19:00 PM

Agnipath Scheme Protest: नवादा जिले में वारसलीगंज विधानसभा क्षेत्र की विधायक अरुणा देवी की गाड़ी पर भी प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की. इस घटना में विधायक पूरी तरह सुरक्षित हैं. 

18:25 PM

Agniveer Scheme: सहरसा में सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के विरोध मामले में उग्र छात्रों ने रेल ट्रैक को करीबन 9 घंटे तक जाम कर दिया. विरोध प्रदर्शन के दौरान कई जगह रेल पटरी में लगे फिस प्लेट को खोल दिया.

17:48 PM

Agneepath Yojana 2022: अग्निपथ योजना को लेकर जदयू संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा, 'अग्निपथ,अग्निवीर योजना पर सरकार पुनर्विचार करे. सेना, नौसेना और वायुसेना में भर्ती का मामला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को किया ट्वीट.

 

17:02 PM

Agnipath Scheme Protest: वैशाली के महनार में जाम कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने खदेड़ा दिया. इस दौरान अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच कुछ झड़प हुई जिसमें महनार SDPO समेत एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. दरअसल, पुलिस समझाने गई थी पर अभ्यर्थियों ने हमला कर दिया. 

16:54 PM

अग्नीपथ के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मंत्री शाहनवाज हुसैन ने की अपील. सभी छात्र अभ्यर्थी शांति बनाए रखें. गृह मंत्री ने कहा है कि चयनित अभ्यर्थियों को पैरा मिलिट्री की बहाली में प्राथमिकता मिलेगी. 

16:40 PM

बिहार में हो रहे प्रदर्शन पर पंचायती राज मंत्री और बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने कहा है कि मैं युवाओं से अपील करूंगा कि वह शांत हो जाएं. उन्हें एक अवसर मिल रहा है. मिलिट्री में पहले भी इस तरह का प्रावधान हुआ करते थे. 14 साल सेवा करने के बाद वह वापस आकर दूसरे अन्य कार्यों में लग जाते थे.

 

16:16 PM

बिहार के मधुबनी में भी सरकार के नए सैन्य भर्ती नियम के खिलाफ छात्रों ने प्रदर्शन किया. अभ्यर्थियों ने थाना चौक को जाम कर आगजनी की और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

16:07 PM

बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर राज्य के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा, 'लगता है युवाओं के पास सही संदेश नहीं पहुंच पाया है. वह इस योजना को समझ नहीं पाए हैं. मैं उन लोगों से अपील करना चाहूंगा कि वह पूरी चीजों को समझें. 4 साल देश की सेवा करने के बाद विभाग में जा सकते हैं.'

Trending news