Weather report: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
Advertisement

Weather report: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

 Bihar Weather Today: बिहार में मॉनसून का प्रवेश हो चुका है, जिसके बाद लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने इस संबंध में नया अपडेट जारी किया है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में मॉनसून का प्रवेश हो चुका है, जिसके बाद लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने इस संबंध में नया अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

कई इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना 
बिहार में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की सक्रियता को लेकर मौसम विभाग ने हाल ही में ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. जिसके बाद मॉनसून का असर बिहार के अन्य हिस्सों में देखा जाएगा. ऐसे में उन क्षेत्रों में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी जहां पर अभी तक हल्की फुल्की बारिश देखी गई है, या फिर बारिश हुई नहीं है.
 
नदियों का जलस्थर बढ़ा
दक्षिण-पूर्व और पश्चिम बिहार के लोग अभी भी तेज बारिश के इंतेजार में हैं. वहीं दूसरी ओर उत्तरी और पूर्वी बिहार के इलाकों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है. नेपाल में इस समय लगातार बारिश के कारण बिहार के सीमवर्ती इलाकों में नदियों का जलस्थर बढ़ रहा है. जिसके कारण उन इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए अनेक समस्याएं पैदा हो रही हैं. 

28 और 29 जून को हो सकती है तेज बारिश 
मॉनसून की एंट्री के बाद भी बिहार के कई ऐसे इलाके हैं जहां पर लोग अभी भी गर्मी के कारण परेशान हैं. मौसम विभाग ने बिहार के लिए जारी किए अपडेट में तेज बारिश की संभावना जताई है. नए अपडेट के अनुसार मूसलाधार बारिश होगी जिसके कारण मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञानिकों का कहना है कि बिहार के कई इलाकों में 28 और 29 जून को भारी बारिश हो सकती है. भारी बारिश के कारण लोगों को सावधान रहने को कहा गया है.  फिलहाल बिहार के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में तेज बारिश रिकॉर्ड की गई है. हालांकि बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है.

ये भी पढ़िये: श्रावणी मेले को लेकर प्रशासन ने शुरू की तैयारियां, चलाया जाएगा अतिक्रमण मुक्त अभियान

Trending news