जनता दरबार में आश्चर्यचकित हुए नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री को फोन लगाकर ये पूछा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1178718

जनता दरबार में आश्चर्यचकित हुए नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री को फोन लगाकर ये पूछा

बिहार के लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए नीतीश कुमार जनता दरबार लगाते हैं. इस दरबार में जनता अपनी समस्या लेकर आती है. ऐसा ही एक जनता दरबार में एक बार फिर नीतीश कुमार जब लोगों की समस्या सुन रहे थे तो वह एक बार फिर गुस्से से भर गए.

(फाइल फोटो)

पटनाः Nitish Kumar Janta Darbar: बिहार के लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए नीतीश कुमार जनता दरबार लगाते हैं. इस दरबार में जनता अपनी समस्या लेकर आती है. ऐसा ही एक जनता दरबार में एक बार फिर नीतीश कुमार जब लोगों की समस्या सुन रहे थे तो वह एक बार फिर गुस्से से भर गए. दरअसल इसके पहले भी एक जनता दरबार के कार्यक्रम में नीतीश कुमार आला अधिकारियों पर भड़क गए थे. आज जो हुआ उसने बता दिया की जनता की समस्याओं को लेकर नीतीश कुमार कितने गंभीर हैं.

स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड से दो बार लाभ मिल चुके छात्र की शिकायत पर सीएम ने दी प्रतिक्रिया
दरअसल जब नीतीश कुमार जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे इस बीच कई बार उनका गुस्सा अधिकारियों और मंत्रियों पर फूटा. उन्होंने समस्याओं को सुनते हुए कई बार अफसरों और मंत्रियों को सीधे फोन लगाकर शिकायत का समाधान करने का आदेश दिया. इस दौरान लोगों की शिकायतें ऐसी जिसे सुनकर नीतीश कुमार खुद हैरान थे. इस कार्यक्रम में शिक्षा विभाग से जुड़ी तमाम समस्याएं नीतीश कुमार के सामने आई जिसे सुनकर वह हैरान हो गए. एक छात्र ने नीतीश कुमार को बताया कि उनका नाम सूची में शामिल नहीं है जबकि उसे स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड से दो बार लाभ मिल चुका है. इस पर सीएम ने सीधे शिक्षा मंत्री को फोन लगा दिया और इसकी जांच कराने का आदेश दे दिया. 

ये भी पढ़ें- बिहार के बाद झारखंड में भी पेपर लीक, JAC 11वीं के मैथ का पर्चा वायरल

नीतीश कुमार को जब पता चला आइटीआइ में शिक्षक ही नहीं...
नीतीश एक और समस्या को सुनकर गुस्से में आ गए. दरअसल जनता दरबार में एक छात्र ने उनके सामने अपना समस्या बताते हुए कहा कि उसका नामांकन राजकीय आइटीआइ संस्‍थान में हुआ है लेकिन वहां एक भी शिक्षक नहीं हैं. इस पर नीतीश कुमार आश्‍चर्यचकित तो हुए ही गुस्से में भी आ गए. इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को फौन लगाकर इस मामले पर जानकारी मांगी. 

सीएम के सामने इन विभागों से जुड़े मामले आए
नीतीश कुमार के सामने इस बार मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य व समाज कल्याण विभाग से जुड़े मामलों को लाया गया. इस महीने अगले सोमवार को अन्य विभागों से जुड़े मामले नीतीश कुमार की तरफ से सुने जाएंगे. ऐसे में सीएम नीतीश कुमार से मिलकर जनता दरबार अपनी शिकायत रखने के लिए पहले ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्‍ट्रेशन कराना पड़ता है.  

Trending news