संजय जायसवाल ने साधा कांग्रेस और RJD पर निशाना, कहा-सामाजिक न्याय के सबसे बड़े विरोधी हैं ये दल
Advertisement

संजय जायसवाल ने साधा कांग्रेस और RJD पर निशाना, कहा-सामाजिक न्याय के सबसे बड़े विरोधी हैं ये दल

बिहार BJP के अध्यक्ष डॉ.

 (फाइल फोटो)

Patna:बिहार BJP के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने शनिवार को यहां कहा कि सामाजिक न्याय के सबसे बड़े विरोधी कांग्रेस (Congress), RJD जैसे दल हैं.

जायसवाल शनिवार को BJP प्रदेश कार्यालय में पूर्व मंत्री डॉ भीम सिंह द्वारा लिखित पुस्तक सामाजिक न्याय- BJP बनाम कांग्रेस (तथ्यों के आईने में) के विमोचन कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि यह पुस्तक साफ शब्दों में BJP द्वारा सामजिक न्याय के लिए किये गये कार्यों का विस्तार से वर्णन करती है, वहीं कांग्रेस शुरूआत से ही इन कार्यों का विरोध करती आयी है. इस कार्यक्रम में जायसवाल के अतिरिक्त प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद व अन्य वरीय नेता उपस्थित थे.

इस मौके पर पूर्व मंत्री डॉ भीम सिंह का आभार प्रकट करते हुए BJP प्रदेश अध्यक्ष जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस काका साहेब कालेलकर की रिपोर्ट से लेकर आज सामाजिक न्याय के लिए किये जाने वाले कार्यों का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि जिनकी उत्पति कर्पुरी ठाकुर के आदशरें के नाम पर हुई है, आज वह पार्टियां भी कांग्रेस की गोदी में खेल रही है.

BJP नेता ने कहा कि समाजिक न्याय की बात करने वाले RJD जैसे दल पिछड़े आयोग की हमेशा से विरोधी रही है, उनके मुंह से सामाजिक न्याय की बात हास्यास्पद लगती है. यह पुस्तक इन सभी सच्चाइयों को उजागर करती है.

पुस्तक के लेखक डॉ भीम सिंह ने कहा कि बिहार के कई दल कर्पुरी ठाकुर जी के नाम पर सामाजिक न्याय का बखान करते हैं, लेकिन करने के नाम पर कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि यह किताब एक खाका है कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों और BJP ने सामाजिक न्याय के नाम पर क्या-क्या किया है.

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने पुस्तक को जनता की आंखें खोलने वाला बताते हुए डॉ भीम सिंह को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह किताब BJP द्वारा पिछड़े-अतिपिछड़े समाज के उत्थान व सशक्तिकरण के लिए किये गये भागीरथी प्रयासों को बताने के साथ-साथ सामाजिक न्याय के नाम पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने वाले दलों की सच्चाई उजागर करती है. इस अवसर पर मीडिया प्रभारी राकेश सिंह, अशोक भट्ट, राजेश झा राजू, ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष जयनाथ चौहान, सोशल मीडिया के संयोजक मनन कृष्ण सहित कई लोग उपस्थित रहे.

(इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news