बिहार में CM योगी के खिलाफ दायर हुई याचिका, जानें क्या है अब्बाजान विवाद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar985598

बिहार में CM योगी के खिलाफ दायर हुई याचिका, जानें क्या है अब्बाजान विवाद

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, इस बार मुजफ्फरपुर जिले के एक कोर्ट (Muzaffarpur Court) में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

बिहार में CM योगी के खिलाफ दायर हुई याचिका (फाइल फोटो)

Muzaffarpur: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, इस बार मुजफ्फरपुर जिले के एक कोर्ट (Muzaffarpur Court) में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

इस बार फिर उन पर एक धर्म विशेष के भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है, जहां मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए व्यवहार न्यायालय में परिवाद दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें- भगवान भरोसे है बेतिया का GMCH अस्पताल! प्रसव कराते महिला गार्ड का Video Viral

सीएम योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर विवाद
मामले में परिवादी ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों की तुलना करते हुए सीएम योगी ने एक जाति विशेष को टारगेट करते हुए कहां कि पूर्व की सरकार में अब्बाजान कहने वाले लोग गरीबों का राशन हजम कर लेते थे, लेकिन अब उनके राज्य में यह बंद हो गया है. शिकायत करने वाले सूबे के एक बड़े संवैधानिक पद पर बैठे सीएम का यह बयान देश को तोड़ने वाला है.

'धर्म विशेष के लोगों की भावनाएं आहत हुई'
याचिका कर्ता ने साथ ही कहा कि इससे एक धर्म विशेष के लोगों की भावनाएं आहत हुई है, जिसको लेकर उन्होंने कोर्ट में सीएम के खिलाफ धारा 295,295 (क)296,और 511 के तहत परिवाद दर्ज कराया है. मामले की अगली सुनवाई की तिथि कोर्ट ने 21 सितम्बर को निर्धारित की गई है.

(इनपुट-मनोज कुमार)

Trending news