जेपी की सम्पूर्ण क्रांति की विचारधारा को राजद ने तोड़ने का काम किया - डॉ संजय जायसवाल
Advertisement

जेपी की सम्पूर्ण क्रांति की विचारधारा को राजद ने तोड़ने का काम किया - डॉ संजय जायसवाल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार इकाई के अध्यक्ष और सांसद डॉ संजय जायसवाल ने शनिवार को कहा कि जय प्रकाश नारायण की सम्पूर्ण क्रांति की विचारधारा को राजद ने तोड़ने का काम किया है. 

(फाइल फोटो)

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार इकाई के अध्यक्ष और सांसद डॉ संजय जायसवाल ने शनिवार को कहा कि जय प्रकाश नारायण की सम्पूर्ण क्रांति की विचारधारा को राजद ने तोड़ने का काम किया है. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने राज्यसभा सांसद के तौर पर मनोनीत होने पर सतीश चंद्र दूबे और शंभू पटेल को बधाई दी और उनके चयन के लिए शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद दिया.

'जेपी की सोच समाज से अधिक गरीब'
उन्होंने परिवारवाद पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी ऐसी नहीं जो इस तरह के महत्वपूर्ण पदों के लिए किसी युवराज की तलाश करे. डॉ जायसवाल ने राजद पर संपूर्ण क्रांति और जयप्रकाश नारायण को लेकर जमकर सियासी हमला बोला. उन्होंने कहा कि जेपी की सोच थी कि समाज से अधिक से अधिक गरीब, दबे कुचले लोगों की सत्ता में भागीदारी हो. इसी सोच और सपने को पूरा करने आज एक चाय बेचने वाला सत्ता के शिखर पर पहुंचा है. यह जेपी के सपनों को पूरा करता है. 

'जेपी ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार के खिलाफ नारा दिया'
डॉ संजय जायसवाल कहा कि जेपी ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार के खिलाफ और शिक्षा क्रांति को लेकर नारा दिया. उन्होंने बिना किसी के नाम लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर निशाना साधते हर कहा कि जेपी के सिद्धांतों के विपरीत आज एक पूर्व मुख्यमंत्री जिन्हे देश के सबसे बड़े घोटाला में सजा हो चुकी है, उनके पुत्र जो खुद भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी है. जेपी की तस्वीर के साथ अपनी तस्वीर लगा रहे हैं. आज अपने शिष्य को देखकर जेपी की आत्मा कराह रही होगी.

'यह जनगणना नहीं गणना या सर्वे का काम है'
उन्होंने सलाह देते हुए कहा जो आज जेपी की साथ अपनी तस्वीर लगा रहे उन्हे स्मपूर्ण क्रांति के विषय में भी जान लेना चाहिए. उन्होंने कहा सम्पूर्ण क्रांति जिन विचारधारा को लेकर किया गया था, उसके विपरीत राजद ने उसे तोड़ने का काम किया है. पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सर्वसम्मति से बिहार में सर्वे का काम हो रहा है. यह जनगणना नहीं गणना या सर्वे का काम है, जो राज्य सरकार करवा रही है. जनगणना केंद्र सरकार द्वारा ही करवाया जाता है. 

नव निर्वाचित सांसद सतीश कुमार दूबे ने कहा कि यह फक्र की बात है कि वे भाजपा के कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो एक कार्यकर्ता को शिखर पर भेज सकता है. बिहार से नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद शंभू शरण पटेल ने कहा कि उनके पास नेतृत्व को धन्यवाद देने के लिए शब्द नहीं है. कोई भी क्या, मैं भी नहीं सोचा था कि पार्टी नेतृत्व हम जैसे छोटे कार्यकर्ता और धानुक जैसे छोटे वर्ग से आने वाले को उच्च सदन भेजेगी. उन्होंने कहा जिस आशा से पार्टी ने हम पर विश्वास जताया है, मेरी कोशिश रहेगी कि मैं भी उनके विश्वास पर खरा उतरूं. इस संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के उपाध्यक्ष राजीव रंजन, प्रदेश उपाध्यक्ष और सांसद अजय निषाद भी उपस्थित रहे. 
(इनपुट-आईएएनएस) 

यह भी पढे़- Caste Census: जातीय जनगणना पर राज्यसभा सांसद का बड़ा बयान, कहा 1940-50 के दशक में वापस नहीं जाएगा राज्य

Trending news