RRB Exam: रेलवे परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए पटना से चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement

RRB Exam: रेलवे परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए पटना से चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

पटना और समस्तीपुर से आगरा, कोलकाता और हावड़ा के लिए इस दौरान स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. इन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की जानकारी के साथ ही इसकी समय सारणी भी जारी कर दी गई है. 

(फाइल फोटो)

पटनाः RRB Exam Special Train: आरआरबी परीक्षा को देखते हुए अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की गई है ताकि इस परीक्षा में शामिल होने के लिए जानेवाले अभ्यर्थियों को किसी तरह की असुविधा ना हो. रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से 15 जून को इस परीक्षा का आयोजना होना है. 

पटना और समस्तीपुर से चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें
पटना और समस्तीपुर से आगरा, कोलकाता और हावड़ा के लिए इस दौरान स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. इन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की जानकारी के साथ ही इसकी समय सारणी भी जारी कर दी गई है. इन ट्रेनों के परिचालन को लेकर यह कोशिश की जा रही है कि यह बिहार के कई शहरों से होकर गुजरे ताकि हर जगह के परीक्षार्थियों को सुविधा मिल सके. इससे परीक्षा केंद्र तक जाने में छात्रों को परेशानी नहीं होगी. 
 
10 जून से 18 जून तक चलेगी स्पेशल ट्रेन 

परीक्षार्थियों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो इसके लिए 10 जून से 18 जून तक स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की व्यवस्था की गई है. इसके लिए पटना से हावड़ा, आगरा कैंट और समस्तीपुर से कोलकाता तक स्पेशल ट्रेन चलाए जाएंगे, जिसमें फर्स्ट क्लास और थर्ड क्लास के एक-एक कोच सेकेंड क्लास के दो कोच, वातानुकुलित तृतीय श्रेणी के 4 और शयनयान श्रेणी और जेनरल के छह-छह कोच लगाए जाएंगे. 

पटना और समस्तीपुर से इन ट्रेनों का होगा परिचालन  
वहीं रेल प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया की 04175/04176 आगरा कैंट-पटना-आगरा कैंट परीक्षा स्पेशल, कानपुर सेंट्रल-प्रयागराज- पं.दीन दयाल उपाध्याय जं. के रास्ते आगरा कैंट और पटना के बीच परिक्षर्थियों की सुविधा को देखते हुए परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाया जा रहा है और ट्रेनों में भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आरपीएफ बलों की अतिरिक्त तैनाती की जाएगा ताकि परीक्षार्थियों को किसी तरह की असुविधा न हो.  यह ट्रेन मथुरा, काशगंज, फर्रूखाबाद, कन्नौज, कानपुर सेंट्रल, फतेहपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर भी रूकेगी. 

गाड़ी संख्या 03023/03024 जो हावड़ा-पटना-हावड़ा के बीच चलेगी. यह ट्रेन आसनसोल-झाझा के रास्ते हावड़ा और पटना के बीच चलेगी. यह गाड़ी बेन्डेल, बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, मोकामा एवं बख्तियारपुर स्टेशनों पर रूकेगी. 

गाड़ी संख्या 03155/03156 कोलकाता-समस्तीपुर-कोलकाता तक चलेगी. यह ट्रेन नैहाटी, बेन्डेल, बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, जमुई, किउल, लखीसराय, बड़हिया, बरौनी, दलसिंहसराय स्टेशनों पर रूकेगी. 

Trending news