Bihar News: कुर्ता-पायजामा पहनना हेडमास्टर को पड़ा महंगा, जिलाधिकारी ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1254470

Bihar News: कुर्ता-पायजामा पहनना हेडमास्टर को पड़ा महंगा, जिलाधिकारी ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'

Bihar News: बिहार के लखीसराय में एक हाईस्कूल के हेडमास्टर को कुर्ता-पायजामा पहनना महंगा पड़ गया. जिले के मजिस्ट्रेट ने हेडमास्टर के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. इसके अलावा उनकी सैलरी काटने का आदेश भी दिया गया है. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

Bihar News: कुर्ता-पायजामा पहनना हेडमास्टर को पड़ा महंगा, जिलाधिकारी ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'

लखीसराय:Bihar News: बिहार के लखीसराय में एक हाईस्कूल के हेडमास्टर को कुर्ता-पायजामा पहनना महंगा पड़ गया. जिले के मजिस्ट्रेट ने हेडमास्टर के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. इसके अलावा उनकी सैलरी काटने का आदेश भी दिया गया है. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में लखीसराय जिलाधिकारी को हेडमास्टर  के कपड़ों पर आपत्ति जताते हुए देखा जा रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद  कुछ इंटरनेट यूजर्स अधिकारी को ट्रोल भी कर रहे हैं. 

बच्चों के सामने हेडमास्टर को फटकार 
मिली जानकारी के मुताबिक लखीसराय के जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह क्षेत्र के सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण कर रहे थे. निरीक्षण के दौरान वो एक हाईस्कूल में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने देखा कि एक शिक्षक कुर्ता और पायजामा पहने और गले में गमछा डाले हुए दिखाई दिए. उनकी वेशभूषा को लेकर जिलाधिकारी बच्चों के सामने उन्हें कड़ी फटकार लगाई. जिलाधिकारी ने क्लास में मौजूद छात्रों के सामने हेडमास्टर को फटकारते हुए कहा- "क्या आप इस वेशभूषा में एक शिक्षक की तरह दिखते हैं? मुझे लगा कि आप कोई स्थानीय जन प्रतिनिधि हैं." 

जिलाधिकारी ने बाद में किसी से फोन पर बात करते हुए कहते हैं कि आपके प्रधानाध्यापक मेरे सामने कुर्ता और पायजामा पहनकर बैठे हैं. वह छात्रों को पढ़ाते हुए भी नहीं दिख रहे हैं. प्रधानाध्यापक का नाम निर्भय कुमार सिंह है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: 102 एंबुलेंस सेवा के तहत गया को मिला 21 नए एम्बुलेंस, जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

हेडमास्टर को 'कारण बताओ नोटिस'
जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ)  विमलेश कुमार चौधरी ने इस मामले को स्पष्ट करते हुए कहा कि शिक्षक का कुर्ता-पायजामा पहनना कोई बड़ा मुद्दा नहीं था. उन्होंने बताया कि, "हमने शिक्षक को कारण बताओ नोटिस दिया है और उन्हें चेतावनी दी गई है. हमने उन्हें निलंबित नहीं किया है. ज्यादातर शिक्षक स्कूल में धोती कुर्ता या पायजामा कुर्ता पहनते हैं इसलिए ये कोई बड़ा मुद्दा नहीं है."

Trending news