CM को भेजूंगा नीति आयोग की रिपोर्ट, सदन में चाहिए अच्छे से जवाब: तेजस्वी यादव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1037372

CM को भेजूंगा नीति आयोग की रिपोर्ट, सदन में चाहिए अच्छे से जवाब: तेजस्वी यादव

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नीति आयोग की रिपोर्ट भिजवा देंगे ताकि वो पढ़-लिखकर आएं और सदन में अच्छे से जवाब दें, नहीं तो वो बोलेंगे कि हमने देखा ही नहीं.

(फाइल फोटो)

Patna: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीति आयोग (Niti Aayog) की रिपोर्ट को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि सीएम में रिपोर्ट पढ़ी ही नहीं है, ऐसे में जो रिपोर्ट पढ़ेगा नहीं वो सिलेबस कैसे पढ़ेगा? उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आरजेडी या तेजस्वी ने थोड़ी बनाई है. हम तो पहले से सवाल कर रहे थे लेकिन अब नीति आयोग ही प्रश्न उठा रही है.

  1. तेजस्वी ने नीतीश कुमार से लगाई सवालों की झड़ी
  2. डबल इंजन की सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया: तेजस्वी

तेजस्वी यादव इतने पर ही नहीं रूके, उन्होंने पूछा कि सरकार के 2 करोड़ रोजगार के वादे क्या हुआ? जहरीली शराब पर क्या कार्रवाई हुई? सीएजी रिपोर्ट (CAG Report) पर क्या कहेंगे? पलायान रूका क्या? शराब बॉर्डर पार करके पटना कैसे पहुंच रहा है? उन्होंने कहा कि इन सभी सवालों का मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए.

'सीएम को भेजूंगा नीति आयोग की रिपोर्ट'
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को नीति आयोग की रिपोर्ट भिजवा देंगे ताकि वो पढ़-लिखकर आएं और सदन में अच्छे से जवाब दें, नहीं तो वो बोलेंगे कि हमने देखा ही नहीं.

ये भी पढ़ें-नीति आयोग पर 'भड़के' सुशील मोदी, कहा-बेबुनियाद है बिहार को पीछे बताने वाली रिपोर्ट

'ICU में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था'
इस दौरान तेजस्वी ने सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट 'सात निश्चय हरियाली योजना' को फेल बताया. उन्होंने कहा कि नल का जल योजना अब नल से धन योजना हो चुकी है और स्वास्थ्य विभाग आईसीयू में जा चुका है. लेकिन सीएम को किसी बात की जानकारी नहीं है.

'डबल इंजन की सरकार ने कोई काम नहीं किया'
उन्होंने जेडीयू के 16 साल बेमिसाल आयोजन पर कहा कि 'यहां 16 साल बेमिसाल नहीं बदहाल है'. आरजेडी नेता ने कहा कि सत्र बहुत छोटा है और जनता के कई सवाल हैं. राज्य में डबल इंजन की सरकार ने कोई काम नहीं किया है. ये डबल इंजन खराब हो चुका है.

ये भी पढ़ें-नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी ने नीतीश से पूछा, बिहार को सबसे फिसड्डी राज्य क्यों बनाया?

'डबल नहीं ट्रबल इंजन की सरकार'
तेजस्वी ने कहा कि ये डबल इंजन की नहीं ट्रबल इंजन की सरकार है. उन्होंने विवाह समारोह में महिला के रूम में पुलिस चेकिंग पर भी सवाल उठाए. 

Trending news