Bihar Heatwave: चुनाव ड्यूटी में तैनात 5 शिक्षक हीट स्ट्रोक का शिकार, एक की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2270272

Bihar Heatwave: चुनाव ड्यूटी में तैनात 5 शिक्षक हीट स्ट्रोक का शिकार, एक की मौत

Bihar Heatwave: बक्सर लोकसभा क्षेत्र के राजपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए बेरी हाई स्कूल डिस्पैच सेंटर में यह सभी शिक्षक योगदान करने गए थे. चुनाव ड्यूटी की प्रक्रिया कर रहे थे, तभी एक-एक कर पांचों शिक्षक हिट वेव की चपेट में आ गए. हीट वेव की चपेट में आने के बाद डिस्पैच सेंटर में हड़कंप मच गया. 

5 शिक्षक हीट स्ट्रोक का शिकार

Heat Stroke News: बिहार में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इस भयंकर तापमान के बीच हीट स्टोक का खतरा बढ़ता जा रहा है. इसका असर लोगों के जनजीवन पर पड़ रहा है. इस बीच लोकसभा चुनाव करने आए कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, बक्सर में हीट वेव का कहर लगातार जारी है. चुनाव ड्यूटी में तैनात पांच शिक्षक हीट वेव का शिकार हो गए, जिसमें से एक शिक्षक की मौत इलाज के दौरान हो गई.

जानकारी के मुताबिक, बक्सर लोकसभा क्षेत्र के राजपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए बनाए गए बेरी हाई स्कूल डिस्पैच सेंटर में यह सभी शिक्षक योगदान करने गए थे. चुनाव ड्यूटी की प्रक्रिया कर रहे थे, तभी एक-एक कर पांचों शिक्षक हिट वेव की चपेट में आ गए. हीट वेव की चपेट में आने के बाद डिस्पैच सेंटर में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौजूद कर्मियों ने बीमार शिक्षकों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा. जहां इलाज के दौरान एक शिक्षक की मौत हो गई.

वहीं, चार चुनाव कर्मी की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. डॉक्टर हिट वेव के शिकार चारों शिक्षकों का इलाज कर रहे हैं. गौरतलब हो कि हीट वेव का शिकार होने से एक बीएमपी जवान की 29 मई को मौत हो गई थी. उसके बाद आज डिस्पैच सेंटर से एक साथ पांच लोग चुनाव करने आए हीट वेव का शिकार हो गए.

यह भी पढ़ें:काजल राघवानी और खेसारी ही नहीं, भोजपुरी के ये स्टार पवन सिंह के प्रचार में उतरे

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के लिए मतदान 1 जून को होना है. इसके लिए चुनाव कर्मी अपने-अपने बूथ सेंटर पर पहुंच रहे हैं. लेकिन भीषण गर्मी ने सबको परेशान कर रखा है.

रिपोर्ट: अजय कुमार राय

यह भी पढ़ें:पवन सिंह-खेसारी को एक साथ मंच पर देख फैंस हुए बेकाबू, जमकर चली कुर्सियां

Trending news