मुजफ्फरपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मंदिर की मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त, पुजारी ने दर्ज कराई FIR
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1735868

मुजफ्फरपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मंदिर की मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त, पुजारी ने दर्ज कराई FIR

हमारे संवाददाता मणितोष कुमार ने जब डीएसपी से इस घटना की जानकारी मांगी, तो उन्होंने बात करने से ही इनकार कर दिया.

मुजफ्फरपुर में मंदिर में तोड़फोड़

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में मंदिर में तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है. यहां कुछ कुछ उपद्रवियों ने मंदिर के अंदर लगी हनुमान जी और गणेश जी की प्रतिमा को छतिग्रस्त करके माहौल खराब करने की कोशिश की है. ये घटना अहियापुर थाना क्षेत्र के पुलिस लाइन के पास बने मंदिर में हुई है. इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है. मंदिर के पुजारी ने अज्ञात के खिलाफ अहियापुर थाना में मामला दर्ज कराया है. 

 

स्थानीय लोग इस घटना से काफी नाराज हैं. वहीं हमारे संवाददाता मणितोष कुमार ने जब डीएसपी से इस घटना की जानकारी मांगी, तो उन्होंने बात करने से ही इनकार कर दिया. बता दें कि प्रदेश में इन दिनों माहौल करने की कोशिश चल रही है. अब तक कई जिलों में इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. मुजफ्फरपुर में तो 15 दिन के अंदर ये ऐसी दूसरी घटना घटित हुई है. इससे पहले मुजफ्फरपुर में नगर थाना के कल्याणी चौक पर स्थित हनुमान मंदिर को एक युवक ने अपवित्र कर दिया था. 

ये भी पढ़ें- 'शंभू नहीं मुझे 'पप्पू' से प्यार है...' पति को जिंदा फूंकने वाली महिला का कबूलनामा

आरोपी युवक को जब पुजारी ने रोकने का प्रयास किया तो वह हाथापाई करने लगा था. हालांकि, भीड़ ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. इस घटना में आरोपी विशेष समुदाय से था और उसने मंदिर में स्थापित भगवान की मूर्तियों पर पेशाब करने का प्रयास किया था. इस घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होने देने का आश्वासन दिया था. 

ये भी पढ़ें- बिहार में पुलिस पर फिर हमला, हाजीपुर में शराब माफिया को पकड़ने गई, खुद बन गई बंधक

पिछले महीने जहानाबाद में भी असामाजिक तत्वों ने इसी तरह की घटना को अंजाम दिया था. नगर थाना क्षेत्र के एरोड्राम स्थित शिव मंदिर में तोड़फोड़ की घटना सामने आई थी. उपद्रवियों ने शिवलिंग को खंडित कर दिया था. इस घटना में पुलिस ने कहा था कि मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को साजिश के तहत अंजाम दिया गया है. आरोपियों का मुख्य उद्देश्य सामाजिक सौहार्द/ बिगाड़ने का है. 

रिपोर्ट- मणितोष कुमार 

Trending news