Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी से बहुत मेल खाती है बिहार के डॉन शहाबुद्दीन के डर की कहानी
Advertisement

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी से बहुत मेल खाती है बिहार के डॉन शहाबुद्दीन के डर की कहानी

Mukhtar Ansari And Mohammad Shabuddin: अपराध की दुनिया में एक समय ऐसा था जब यूपी में मुख्तार अंसारी और बिहार में मोहम्मद शहाबुद्दीन की दहशतगर्दी के आगे जिंदगी सहमी सी नजर आती थी. अपहरण, हत्या और लूट के हैरतंगेज कारनामे से इनकी तूती बोलती थी.

मुख्तार अंसारी से मेल खाती है बिहार के डॉन शहाबुद्दीन के डर की कहानी!

Mukhtar Ansari And Mohammad Shabuddin: 90 के दशक में यूपी-बिहार में आतंक का पर्याय बन चुका बाहुबली मुख्तार अंसारी आज आईसीयू में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहा है. यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब हो गई है, जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. सूत्रों की मानें तो मुख्तार का इलाज मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में चल रहा है. हालांकि, मुख्तार की तबीयत को लेकर जेल प्रशासन की ओर से पूरी तरह से चुप्पी साध ली है. बता दें कि हाल ही में उसने जेल प्रशासन पर स्लो प्वॉइजन देने का आरोप लगाया था. 2 दिन पहले ही मुख्तार अंसारी की सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही को लेकर एक जेलर और दो डिप्टी जेलर को सस्पेंड किया गया था. सूत्रों के मुताबिक, मुख्तार को 3 दिन से यूरिनल इंफेक्शन हो गया था. उसे रात में एक बजे मुख्तार अंसारी को जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. कुछ इसी तरह से बिहार के बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन की भी जेल में रहते हुए मौत हो गई थी. उन्हें कोरोना निगल गया था.

अपराध की दुनिया में एक समय ऐसा था जब यूपी में मुख्तार अंसारी और बिहार में मोहम्मद शहाबुद्दीन की दहशतगर्दी के आगे जिंदगी सहमी सी नजर आती थी. अपहरण, हत्या और लूट के हैरतंगेज कारनामे से इनकी तूती बोलती थी. ये दोनों एक-दूसरे की मदद से अपना झंडा अपने इलाके में बुलंद रखते थे. आजमगढ़ से लेकर गाजीपुर तक मुख्तार अंसारी का साम्राज्य फैला था तो वहीं गंगा पार की बागडोर शाहाबुद्दीन ने संभाल रखी थी. इनकी जरूरतें ही दोनों को आपस में बांधकर रखती थीं. ये दोनों ही बाहुबली एक-दूसरे की सीमाओं को ना खुद पार करते थे और ना ही किसी तीसरे को इस टेरिटरी में घुसने देते थे. 

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर में बदमाशों ने चलती बोलेरो से की अंधाधुंध फायरिंग, एक बच्चे को लगी गोली

इन दोनों बाहुबलियों को अत्याधुनिक हथियारों में शुमार AK-47 बहुत भाती थी, तभी तो दोनों के ठिकानों से AK-47 बरामद की गई थी. मार्च 2001 में जब सिवान के एसपी बच्चू सिंह मीणा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने शहाबुद्दीन को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी, उनके लोगों और पुलिस वालों के बीच काफी देर तक गोलीबारी हुई थी. इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी समेत दस लोग मारे गए थे. छापेमारी के दौरान उनके घर से एके-47 समेत हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ था. वहीं यूपी के गाजीपुर की मोहम्मदाबाद से बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की साल 2005 में हुई हत्या में भी AK-47 का इस्तेमाल हुआ था. इस हत्याकांड को मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी के गुर्गों ने ही अंजाम दिया था. 

ये भी पढ़ें- आंख फोड़ी...गला दबाया...अपहरण कर प्रेमी की हत्या, प्रेमिका के परिवार वालों पर आरोप

दोनों की दोस्ती को नई पीढ़ी आगे बढ़ा रही है. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब की शादी में मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी भी शामिल हुआ था. इतना ही नहीं वह दूल्हे ओसामा की गाड़ी चलाते हुए भी नजर आया था. अब्बास अंसारी ने दुल्हे ओसामा शहाब की गाड़ी ड्राइव की थी. इस शादी में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए थे. हालांकि, अब दोनों बाहुबलियों का आतंक समाप्ति की कगार पर है. बिहार के डॉन की जहां कोरोना के कारण दिल्ली में मौत हो गई थी. वहीं यूपी में योगी सरकार के बाद से मुख्तार अंसारी की कमर टूट चुकी है. मुख्तार जेल में बंद है. उसकी करोड़ों की संपत्ति पर बाबा ने बुलडोजर चलवा दिया है. उसके गैंग के ज्यादातर सदस्य एनकाउंटर में मारे गए हैं और कुछ जेल की सलाखों के पीछे जिंदगी काट रहे हैं. इलाके में परिवार का रुतबा भी अब पहले जैसा नहीं रहा. 

Trending news