Bihar Liquor Ban: पटना में नाव से हो रही थी शराब की तस्करी, पुलिस को लगी सूचना और फिर...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2400879

Bihar Liquor Ban: पटना में नाव से हो रही थी शराब की तस्करी, पुलिस को लगी सूचना और फिर...

Patna News: 'तुम डाल-डाल, हम पात-पात' की तरह बिहार में शराब माफिया और पुलिस के अक्सर लुकाछिपी देखने को मिलती है. कई बार पुलिस शराब तस्करों  को पकड़ने में कामयाब हो जाती है तो कुछ बार तस्करों को कामयाबी मिल जाती है.

पटना पुलिस ने शराब पकड़ी

Patna Police Cought Liquor: शराबबंदी वाले बिहार में पुलिस से बचने के लिए शराब माफिया तरह-तरह के हथगंडा अपना रहे हैं. वहीं पुलिस भी काफी सक्रियता दिखा रही है. पुलिस से बचने के लिए शराब तस्करों ने इस बार सड़क मार्ग को छोड़कर जल मार्ग से शराब तस्करी की योजना बनाई, लेकिन पुलिस ने यहां भी छापा मार दिया और 80 कार्टून शराब को जब्त कर लिया. इस दौरान दो शराब तस्कर भी धरे गए हैं. उनको गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि शराब तस्करों के द्वारा गंगा नदी मार्ग से नाव के द्वारा शराब लाई जा रही थी. पुलिस को इसकी भनक लग गई. शराब की भनक लगते ही मनेर थानाध्यक्ष ने तुरंत कार्रवाई की और शराब के साथ दो तस्करों को भी धर दबोचा. 

छितनावा गंगा नदी घाट पर छापेमारी करते हुए नाव पर रखे 80 कार्टून मे रखे अंग्रेजी शराब के बोतल को बरामद किया है. साथ ही दो शराब कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मौके से एक नाव समेत दो बाइक को भी जब्त किया है. इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि शराब कारोबारी के द्वारा मनेर मे गंगा नदी मार्ग से लगातार शराब लाई जा रही है और शहरी इलाकों में इसकी सप्लाई की जा रही है. इसी सूचना के तहत पुलिस ने एक टीम गठित करते हुए मनेरथाना के छितनावा स्थित गंगा घाट पर छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान नाव पर रखे 80 कार्टून शराब को जब्त किया गया है. साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. नाव सहित दो बाइक को भी जब्त किया गया है. 

ये भी पढ़ें- दोस्तों ने डूबने के लिए छोड़ दिया! पार्टी कर रहे थे 3 दोस्त, एक नदी में कूद गया

उधर अरवल जिले के सदर थाने की पुलिस ने शराब तस्करी के कई कांडों में फरार चल रहे आरोपों को बैदराबाद से गिरफ्तार किया है. आरोपी बैदराबाद में होटल संचालन का कार्य करता था. आरोपी होटल में नाबालिक लड़कियों से देह व्यापार कराता था. इस मामले में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृति कमल ने बताया कि गिरफ्तार शराब कारोबारी झारखंड बंगाल और हरियाणा समेत दूसरे राज्यों से अरवल के इलाकों में शराब की सप्लाई करता था. छोटे-छोटे शराब कारोबारी को शराब मुहैया कराने वाला शराब कारोबारी कुंदन कुमार कई वर्षों से फरार चल रहा था. होटल में नाबालिक लड़कियों से देह व्यापार का धंधा करवाता था. पुलिस ने होटल में छापेमारी कर लड़की और लड़कों को हिरासत में लिया था. जिसके बाद इसके खिलाफ महिला थाने में मामला दर्ज कराई गई थी. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news