बिहार पुलिस ने हवाला गिरोह का किया बड़ा खुलासा, तीन लोग गिरफ्तार
Advertisement

बिहार पुलिस ने हवाला गिरोह का किया बड़ा खुलासा, तीन लोग गिरफ्तार

बिहार के सिवान जिले के पुलिस ने हवाला गिरोह क बड़ा खुलासा किया है जो सऊदी अरब से मंगवाए करोडो रुपयों को भोले भाले लोगों के अकाउंट का पार्किंग के तौर पर इस्तेमाल कर हवाला के जरिये पकिस्तान और बांग्लादेश भेजा करते थे. 

बिहार पुलिस ने हवाला गिरोह का किया बड़ा खुलासा, तीन लोग गिरफ्तार

सिवानः बिहार के सिवान जिले के पुलिस ने हवाला गिरोह क बड़ा खुलासा किया है जो सऊदी अरब से मंगवाए करोडो रुपयों को भोले भाले लोगों के अकाउंट का पार्किंग के तौर पर इस्तेमाल कर हवाला के जरिये पकिस्तान और बांग्लादेश भेजा करते थे. 

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की छापेमारी
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि हवाला करोबार से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सिवान के भगवानपुर हाट थाना को गुप्त सूचना मिली थी. जहां हरेंद्र सिंह के मकान में कुछ लोग विदेशी मुद्रा का हेरफेर कर रहे है. जिसके आलोक में पुलिस ने छापेमारी कर तीन लोग शेख करीम,राजेश कुमार और मनु कुमार को गिरफ्तार किया है.

छापेमारी के दौरान तीन लोग गिरफ्तार
पुलिस ने छापेमारी के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया. जिसमें शेख करीम, राजेश कुमार और मनु कुमार शामिल है. इनके पास से हवाला से जुड़े दस्तावेज, दो लाख कैश, 19 डेविट कार्ड, 1 क्रेडिट कार्ड, 1 रायफल और कई अलग-अलग बैंकों के पासबुक चेक बरमाद हुए है. 

हवाला से जुड़े कारोबारी के कई सामान बरामद
बताया जा रहा है कि हवाला से जुड़े कारोबारियों ने कई लोगों को लालच देकर उनके पास बुक को महज स्टैंड के रूप में इस्तेमाल करने के लिए लिया था. 

नेटवर्क से जुड़े बाकी लोगों की तलाश 
एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि हवाला के जरिए इन लोगों ने सऊदी अरब से भेजे करोडों रुपयों को पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित अन्य देशों में भेजने की बात पकड़ में आए अपराधियों ने स्वीकारें है. फिलहाल पुलिस इनके बाकी नेटवर्क को खंगालने में जुटी है. 

इनपुट- प्रकाश सिन्हा

यह भी पढ़ें- वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का लोगों ने किया स्वागत, सेल्फी खिंचवा कर ऐतिहासिक पल को बनाया यादगार

यह भी पढ़ें- साइबर अपराधियों ने पूर्णिया केंद्रीय कारा में बंद कैदियों के परिजनों को बनाया अपना निशाना, इलाज के लिए मांगे पैसे

Trending news