दरभंगा में कांग्रेस नेता की हत्या का हुआ खुलासा, मुख्य आरोपी समेत तीन हत्यारे गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1480916

दरभंगा में कांग्रेस नेता की हत्या का हुआ खुलासा, मुख्य आरोपी समेत तीन हत्यारे गिरफ्तार

कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जियाउर रहमान उर्फ बब्बन की हत्या मामले का खुलासा हो गया है. इस मामले में दरभंगा पुलिस ने सफलता हासिल की है. दरभंगा पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

दरभंगा में कांग्रेस नेता की हत्या का हुआ खुलासा, मुख्य आरोपी समेत तीन हत्यारे गिरफ्तार

Darbhanga: कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जियाउर रहमान उर्फ बब्बन की हत्या मामले का खुलासा हो गया है. इस मामले में दरभंगा पुलिस ने सफलता हासिल की है. दरभंगा पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है. 

SIT टीम का गठन किया गया
कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जियाउर रहमान उर्फ बब्बन की हत्या 8 दिसंबर को सिमरी थाना अंतर्गत शोभन में हुई थी. जिसके बाद मामले की जांच को लेकर दरभंगा एसएसपी अवकाश कुमार ने SIT(special investigation Team) की टीम सदर एसडीपीओ अमित कुमार के नेतृत्व में गठित की थी. टीम ने टेक्निकल सेल और लोकल इनपुट के सहयोग से मुख्य आरोपी समेत तीन हत्यारों को किया गिरफ्तार लिया है.

जनाजे में शामिल हुए थे आरोपी
मुख्य आरोपी मो. जावेद हत्या के बाद मुंबई भागने के लिए एयरपोर्ट पहुंचकर हवाई जहाज में बैठ चुका था. जहां एयरपोर्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ साथ सिमरी थाना और टेक्निकल सेल के पुलिसकर्मियों के सहयोग से उसे गिरफ्तार किया गया. मो जावेद की निशानदेही पर शोभन गांव के ही मो. छोटे और मो. फिरोज को भी गिरफ्तार किया गया. हत्यारे मो. छोटे और मो. फिरोज, मो. जियाउर रहमान के जनाजे में भी शामिल थे ताकि किसी को शक न हो कि ये लोग हत्या में शामिल हैं. जनाजे के बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया गया. 

जमीनी कारोबार में पैसों को लेकर हुआ था विवाद
सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि कांग्रेसी नेता मो. जियाउर रहमान उर्फ बब्बन, मो. जावेद, मो. छोटे, और मो. फिरोज साथ-साथ जमीन का कारोबार करते थे.  इन लोगों के बीच जमीन कारोबार में पैसे को लेकर मनमुटाव चल रहा था. 7 दिसंबर को तीनों हत्यारे प्लान कर मो जियाउर रहमान को शोभन गांव की ही एक गाछी में शाम के वक्त बुलाकर ले गए. जहां लोहे के रोड से सिर पर मार कर उनकी हत्या कर दी और कपड़े से मुंह को ढ़ंक दिया. हत्या करने के बाद सभी अपने अपने घर चले गए. 9 दिसंबर को हत्यारा मो. जावेद मुंबई भागने के लिए एयरपोर्ट पहुंचकर हवाई जहाज में बैठ चुका था लेकिन पुलिस की सक्रियता से वह पकड़ा गया. 

ये भी पढ़िये: उचित मुआवजे को लेकर किसानों ने शुरू किया आंदोलन, गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बल के लिए किया था भूमि अधिग्रहण

Trending news