Jharkhand News: गिरिडीह जेल अधीक्षक के घर पर होने वाला था हमला, झारखंड एटीएस ने कुख्यात अमन साव के शूटरों को दबोचा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2334599

Jharkhand News: गिरिडीह जेल अधीक्षक के घर पर होने वाला था हमला, झारखंड एटीएस ने कुख्यात अमन साव के शूटरों को दबोचा

Jharkhand News: झारखंड एटीएस ने कुख्यात गैंगस्टर अमन साव के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है. इनकी प्लानिंग गिरिडीह जेल अधीक्षक के घर पर हमला करने की थी.

अमन साव के शूटरों को दबोचा

रांची: झारखंड एटीएस को बड़ी सफलता मिली है. एटीएस की टीम ने गैंगस्टर अमन साव के 4 गुर्गों को गिराफ्तार कर एक बड़ी घटना को होने से रोक लिया है. दरअसल यह गैंग गिरिडीह जेल की सुपरिंटेंडेंट हिमानी प्रिया के घर पर हमले की साजिश रच रहा था. जिसके लिए लॉरेंस बिश्नोई के पास से हथियार भी डिलीवरी होने वाला था. इस पूरी कार्रवाई के दौरान एटीएस की एक अनोखी कार्यशाली भी देखने को मिली. जब आरोपी शिव शंकर की गिरफ्तारी के लिए एटीएस की टीम बाराती बनकर गुमला स्थित उस शादी समारोह में पहुंची जहां पर शूटर शिव शंकर शादी समारोह का वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहा था.

बता दें कि झारखण्ड का कुख्यात गैंगस्टर अमन साव जेल के अंदर से ही आपराधिक वारदातों को अंजाम दिलवाने की साजिश रच रहा है और इस बार उसके टारगेट पर गिरिडीह केंद्रीय कारा की अधीक्षक हिमानी प्रिया थी. लेकिन इससे पहले कि अमन गिरोह के शूटर घटना को अंजाम देते झारखण्ड एटीएस की टीम ने रांची, रामगढ़ और पतरातू में छापेमारी कर गिरोह के 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि गिरिडीह केंद्रीय कारा की सुपरिटेंडेंट हिमानी प्रिया के घर पर हमले की पूरी प्लानिंग की जा चुकी थी. बस हथियार की डिलीवरी नहीं हुई थी. जिसके इंतजार में सभी शूटर स्लीपर सेल के तौर पर अपने अपने इलाके में काम कर रहे थे.

गैंग का एक शूटर शिव शंकर गुमला स्थित एक शादी समारोह में वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहा था. जब एटीएस को इस बात की जानकारी मिली तो फिर बाराती बनकर पूरी टीम उस शादी समारोह में पहुंच गई और शूटर शिव शंकर को घेर लिया. इसी तरीके से एटीएस की अलग अलग टीम ने सभी शूटर को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि पिछले महीने ही कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को पलामू जेल से गिरिडीह जेल शिफ्ट किया गया था. लेकिन जेल में सख्ती बरती जा रही थी. जिससे परेशान होकर उसने गिरिडीह जेल के जेलर को धमकी भी दी थी. अमन साव के शूटर की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक कामयाबी मानी जा रही है लेकिन आने वाले दिनों में जेल में पूरी तरीके से अंकुश लगाना एक बड़ी चुनौती भी है.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Rupauli by-election Result: रुपौली में हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने NDA को चेताया, दिया खास संदेश

Trending news