धर्म-परिवर्तन, दुबई में निकाह और अब फरार, 'द केरल स्टोरी' से मिलती है बिहार की इस लड़की की कहानी
Advertisement

धर्म-परिवर्तन, दुबई में निकाह और अब फरार, 'द केरल स्टोरी' से मिलती है बिहार की इस लड़की की कहानी

 बिहार के पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है. पीड़ित लड़की की कहानी फिल्म द केरल स्टोरी से काफी मिलती जुलती है. यहां का निवासी मोहम्मद तालिक रेजा ने एक हिंदू लड़की का धर्म बदला कर उससे निकाह किया और अब उसे छोड़कर फरार हो गया है.

लव जिहाद

Love Jihad Case: बिहार के पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है. पीड़ित लड़की की कहानी फिल्म द केरल स्टोरी से काफी मिलती जुलती है. यहां का निवासी मोहम्मद तालिक रेजा ने एक हिंदू लड़की का धर्म बदला कर उससे निकाह किया और अब उसे छोड़कर फरार हो गया है. पीड़िता उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला के पटानी थाना स्थित रसूलगढ़ गांव की रहने वाली एक लड़की न्याय की गुहार लगा रही है. 

बुधवार (10 मई) को दिनभर अपने ससुराल के सामने घर में प्रवेश के लिए आदेश का इंतजार करती रही, जब वहां पनाह नहीं मिली तो अब थाने पहुंची है. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. दरअसल, यह मामला धर्म परिवर्तन कर निकाह और फिर पत्नी को छोड़ देने का है. पुलिस के मुताबिक, उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर जिला के पटानी थाना स्थित रसूलगढ़ गांव की रहने वाली एक लड़की नोएडा सेक्टर 73 में किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करती थी. पढ़ाई के दौरान ही उसे बिहार के मोहम्मद तालिक रेजा से प्यार हो गया. दोनों का रिश्ता हद से आगे बढ़ गया था.

पीड़िता का कहना है कि वर्ष 2009 से दोनों एक साथ रहने लगे. वर्ष 2018 में तालिक रेजा दुबई चला गया. 2019 में तालिक ने लड़की को भी दुबई बुला लिया और वहीं पर तालिक ने उसका धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम रीति रिवाज से उससे निकाह कर लिया. दोनों दुबई में पति पत्नी की तरह रहने लगे. कुछ दिनों बाद इलाज को लेकर लड़की नोएडा आ गई और अक्टूबर 2022 में वह दुबई लौटी. लेकिन, वहां पहुंचने पर उसके होश उड़ गए. जिस किराए के मकान में वे दोनों रहते थे, उसमें ताला लगा था. पता करने पर मालूम हुआ कि उसका पति दुबई से कुछ दिनों पूर्व ही लौट चुका है. 

पीड़िता का कहना है कि कमरा से सारे जेवरात और रुम में रखा पांच लाख रुपया नकद लेकर तालिक रेजा फरार हो गया. अपने पति तालिक रेजा को खोजते हुए पीड़िता बुधवार को उसके घर पहुंची, लेकिन तालिक ने उसे अपनाने से इंकार कर दिया. लड़की ने गांव वालों को सारी बातें बतायी और सबूत दिखाये. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए ग्रामीणों ने भी पहल की, लेकिन तालिक और उसके परिजन मानने को तैयार नहीं हुए. इसके बाद लड़की ने तुरकौलिया थाना में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी और ग्रामीणों के सहयोग से तालिक के दरवाजे पर धरने पर बैठ गई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई कर तालिक के पिता और दो भाई को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- जहानाबाद में अपराधियों के हौसले बुलंद, से बड़ी खबर, कॉन्ट्रैक्टर को गोलियों भूना

सदर डीएसपी श्रीराज ने गुरुवार को बताया कि लड़की के लिखित आवेदन पर विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोपी तालिक फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में तालिक के पिता और दो भाईयों को गिरफ्तार किया गया है.

Trending news