SHO Nand Kishore Yadav Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद SHO नंद किशोर यादव, बेटे ने दी मुखाग्नि
Advertisement

SHO Nand Kishore Yadav Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद SHO नंद किशोर यादव, बेटे ने दी मुखाग्नि

बिहार के समस्तीपुर में पशु-तस्करों की गोली का शिकार हुए शहीद SHO नंद किशोर यादव का पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज (16 अगस्त) को अंतिम संस्कार कर दिया गया. उनके अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. उनके बेटे ने मुखाग्नि दी.

शहीद दरोगा नंद किशोर यादव

SHO Nand Kishore Yadav Funeral: बिहार के समस्तीपुर में पशु-तस्करों की गोली का शिकार हुए शहीद SHO नंद किशोर यादव का पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज (16 अगस्त) को अंतिम संस्कार कर दिया गया. उनके अंतिम दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. उनके बेटे ने मुखाग्नि दी. बता दें कि 14 अगस्त को पशु तस्करों ने समस्तीपुर के मोहनपुर थाना अध्यक्ष नंद किशोर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी. शहीद के पैत्रक निवास से नम आंखों के साथ उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई. इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया. 

श्मशान घाट पर पुलिस बल ने अंतिम सलामी दी और शव पंचतत्व में विलीन हो गया. बता दें कि पशु-तस्करों के साथ मुठभेड़ में नंद किशोर यादव को गोली लगी थी. बदमाशों ने उनके चेहरे पर गोली मारी थी. वह मोहनपुर ओपी पुलिस थाना में थानाध्यक्ष के पद पर तैनात थे. उनकी जांबाजी से इलाके के अपराधी थरथर कांपते थे. काम के प्रति ईमानदारी और क्राइम के प्रति जीरो-टॉलरेंस की नीति के कारण उनके कई दुश्मन भी बन गए थे. सोमवार (14 अगस्त) को उन्हें अपने इलाके में पशु-तस्करी की सूचना मिली थी. इसपर वह तुरंत ही बदमाशों का मुकाबला करने पहुंच गए थे. इसी दौरान बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी थी. 

ये भी पढ़ें- Patna News: पटना में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बचाए 65 गौवंश, ट्रक छोड़कर फरार हुए तस्कर

गंभीर स्थिति में उन्हें दलसिंहसराय अनुमंडल अस्पताल लाया गया था. उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए उन्हें पटना रेफर किया गया था. यहां इलाज के दौरान मंगलवार (15 अगस्त) को उनकी मौत हो गई थी. देर शाम उनके पार्थिक शरीर को समस्तीपुर पुलिस लाइन लाया गया जहां डीएम योगेंद्र सिंह , एसपी विनय तिवारी सहित तमाम पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. चार भाईयों में सबसे छोटा होने के कारण परिवार में नंद किशोर सबके दुलारे थे. उनके अन्य सभी भाई कृषि कार्य से जुड़े हैं. शहीद दारोगा के बड़े भाई नारायण यादव ने बताया कि नंदकिशोर 1992 में पलासी उच्च विद्यालय से मैट्रिक परीक्षा पास किया था. इसके बाद अररिया कॉलेज से इंटर व ग्रेजुएशन किया. 2012 में उनकी शादी जोकीहाट प्रखंड के बहारबाड़ी में अमृता यादव से हुई थी. 

Trending news