Muzaffarpur Murder Case: 17 गिरफ्तार, 47 नामजद और 250 अज्ञात पर केस दर्ज, पढ़िए मुजफ्फरपुर हत्याकांड की पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2390254

Muzaffarpur Murder Case: 17 गिरफ्तार, 47 नामजद और 250 अज्ञात पर केस दर्ज, पढ़िए मुजफ्फरपुर हत्याकांड की पूरी कहानी

Muzaffarpur Murder Case News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हाल में एक नाबालिग दलित लड़की की हत्या के खिलाफ जुलूस निकाल रहे प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ हुई झड़प के मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह कार्रवाई जातीय उन्माद, हिंसा फैलाने और तनाव पैदा करने की कोशिश करने वालों पर की है.

पुलिस पर हमला करने के आरोप में 17 व्यक्ति गिरफ्तार (File Photo)

Muzaffarpur Murder Case: मुजफ्फरपुर में एक नाबालिग दलित लड़की की हत्या का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन कुछ ना कुछ घटनाक्रम इस मामले में सामने आ रहे हैं. अब इस जघन्य अपराध के खिलाफ जुलूस निकाल रहे प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ हुई झड़प के मामले में 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही 47 नामजद और 250 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है. 

मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार के अनुसार, 18 अगस्त, 2024 दिन रविवार को नेता और औरंगाबाद जिले के नवीननगर थानाक्षेत्र के दास मोहल्ला के गोल्डेन दास ने अपने समर्थकों के साथ नया टोला लालू छपरा में जातीय उन्माद, हिंसा फैलाने और तनाव पैदा करने की कोशिश की.

एसएसपी ऑफिस की तरफ से जारी बयान अनुसार, गोल्डेन दास के समर्थकों और उपद्रवी तत्वों ने कुछ घरों/जगहों पर तोड़-फोड़ की. घटनास्थल और मृतका के घर के आस-पास लगातार कैंप कर रही पुलिस टीम ने काफी समझाया. इसके बाद भी गोल्डेन दास और उसके समर्थकों ने पुलिस टीम पर हमला किया. पुलिस ने इस आरोप में गोल्डेन दास समेत और अन्य 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 

जारी बयान के अनुसार, जातीय उन्माद-हिंसा फैलाने, कानून-व्यवस्था संबंधित समस्या खड़ी करने और पुलिस पर अटैक करने के आरोप में 47 नामजद और 250 अज्ञात लोगों के खिालफ पारू थाने में केस दर्ज किया गया है. मुजफ्फरपुर नगर के पुलिस अधीक्षक ने भी इस मामले में जांच की है.

इस बीच जिला पुलिस ने 17 अगस्त, 2024 दिन शनिवार को नाबालिग लड़की की हत्या के मुख्य आरोपी फरार संजय राय की संपत्ति कुर्क किया है. एसएसपी के अनुसार, संजय राय के खिलाफ कोर्ट से वारंट लिया गया था. आरोपी संजय राय पर लड़की के परिवार के सदस्यों ने इस हफ्ते की शुरुआत में उसे घर से उठाने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें:मुजफ्फरपुर रेप मामले में आरोपी के घर पर भीम आर्मी का हमला, पुलिस पर भी पत्थरबाजी

ध्यान दें कि संजय राय पर आरोप है कि उसने लड़की के परिवार पर शादी करने के लिए दबाव डाला था. मना करने पर आरोपी ने 11 और 12 अगस्त की रात को 5 अन्य लोगों के साथ मिलकर लड़की को किडनैप कर लिया था. इसके बाद लड़की का शव पारू थाना क्षेत्र में एक गांव के एक तालाब में मिा था. लड़की के पैर बंधे हुए थे, उसके सिर, गर्दन और बाहों पर गंभीर चोट के निशान मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:Muzaffarpur Rape Case: रेप केस में नया मोड, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ अब ये खुलासा

Trending news