NEET Paper Leak: आरोपी संजीव मुखिया को राहत क्यों? नीट पेपर लीक मामले में पटना पुलिस पर उठे सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2310453

NEET Paper Leak: आरोपी संजीव मुखिया को राहत क्यों? नीट पेपर लीक मामले में पटना पुलिस पर उठे सवाल

NEET Paper Leak Case:  6 मई को संजीव मुखिया ने खुद को बीमार बताकर अस्पताल में एडमिट होने का नाटक किया और रॉकी पटना से फरार हो गया. 

नीट पेपर लीक केस

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले का आरोपी संजीव मुखिया के नेपाल भागने की जानकारी मिल रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक संजीव मुखिया फिलहाल नेपाल में छिपा हुआ है और इसकी जानकारी अब सीबीआई को लग गई है. संजीव मुखिया के जरिए ही बिहार में नीट यूजी का पेपर आया था, जिसे उसकी भांजी के पति चिंटू ने भेजा था. चिंटू को रांची में रेस्टोरेंट चलाने वाला रॉकी ने पेपर भेजा था. जानकारी के अनुसार, सिकंदर यादवेंदु की गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही संजीव मुखिया का नाम सामने आ गया था. सिकंदर ने यह भी कहा था की रॉकी भी इसमें सलिप्त है. इसके साथ ही सिकंदर ने अमित आनंद और नीतीश कुमार की सलिंप्तता बताई थी.

अब सवाल ये उठ रहा है कि पुलिस ने जब अमित और नीतीश को गिरफ्तार किया तो संजीव और रॉकी को क्यों छोड़ा? 6 मई को संजीव मुखिया ने खुद को बीमार बताकर अस्पताल में एडमिट होने का नाटक किया और रॉकी पटना से फरार हो गया. इसी तरह से देवघर से चिंटू उर्फ बलदेव के साथ नालंदा के पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें पंकू, प्रशांत उर्फ प्रशांत, परमजीत, अजित कुमार और राजीव कुमार उर्फ कारू शामिल हैं. इनमें से चिंटू को पेपर लीक का और बाकी सभी को साइबर अपराध का आरोपी बनाया गया. सारे आरोपी नालंदा के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के रहने वाले हैं और संजीव मुखिया के घर से 40 किलोमीटर के रेडियस के इलाके में ही रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- 'यादव हैं भाई, डरने वाले नहीं, दम हो तो गिरफ्तार कीजिए', हत्यारे का पुलिस को खुला चैलेंज

उधर सीबीआई की टीम ने बुधवार (26 जून) को हजारीबाग में छापेमारी की. इस दौरान सीबीआई टीम ने ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया. इनमें 5 इन्विजिलेटर, दो ऑब्जर्वर, एक सेंटर सुपरिंटेंडेंट और एक टोटो चालक शामिल हैं. सीबीआई की टीम अब तक चरही के सीसीएल गेस्ट हाउस में लोगों से पूछताछ कर ही रही है. जानकारी के अनुसार, सीबीआई हिरासत में सभी 9 आरोपियों ने गेस्ट हाउस में ही रात काटी.

Trending news