बिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मोहनिया में 3,969 लीटर से ज्यादा विदेशी शराब जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1316910

बिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मोहनिया में 3,969 लीटर से ज्यादा विदेशी शराब जब्त

एंटी लिकर टास्क फोर्स के द्वारा जांच अभियान चलाया गया है. कैमूर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 447 पेटी डीसीएम ट्रक से शराब बरामद की है. इसके अलावा ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

 

(फाइल फोटो)

Kaimur: बिहार में पिछले काफी समय से शराबबंदी कानून लागू है. इस कानून को बनाए रखने के लिए प्रशासन से लेकर पुलिस सभी अपने प्रयास में लगे हैं. जिसको लेकर जगह जगह छापेमारी की जा रही है. वहीं शराब की तस्करी भी लगातार जारी है. जिसको लेकर एंटी लिकर टास्क फोर्स के द्वारा जांच अभियान चलाया गया है. कैमूर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 447 पेटी डीसीएम ट्रक से शराब बरामद की है. इसके अलावा ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

447 पेटी शराब बरामद
बिहार में पिछले कई सालों से शराबबंदी कानून लागू है. इसके बाद भी राज्य में शराब की तस्करी जारी है. हाल ही में एंटी लिकर टास्क फोर्स के द्वारा मोहनिया चेक पोस्ट मोहनिया के पास जांच के दौरान 447 पेटी शराब की बरामद की गई. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश से बिहार की सीमा में एक डीसीएम ट्रक को रुकवा कर जांच शुरू की गई. ट्रक में चुना के बोरियां लदी हुई थी. जिसके बाद उन बोरियों को हटा कर देखा गया तो वहां से शराब की पेटियां बरामद की गई. जिसमें से कुल 447 शराब की पेटी थी. इसके अलावा ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल ट्रक चालक से इस बारे में पूछताछ जारी है. ट्रक चालक ने बताया कि यूपी के प्रयागराज से उसको ट्रक ओवर किया गया था. जिसे वह बिहार में प्रवेश कर तस्कर के अनुसार ट्रक को पहुंचाया जाता. 

3,969 लीटर शराब जब्त
जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया समेकित जांच चौकी मोहनिया पर वाहनों की निरंतर जांच होती है. इसी क्रम में आज सुबह एक डीसीएम ट्रक को पकड़ा गया.  जिस पर अवैध रूप से चुना के बोरा के पीछे शराब लदा पड़ा था. इसमें कुल 447 पेटी अंग्रेजी शराब थी. लगभग 3969 लीटर शराब जब्त की गई है. ट्रक का चालक गिरफ्तार हुआ है. चालक ने जानकारी देते हुए बताया की इसे प्रयागराज से ये गाड़ी दी गई थी. जिसे लेकर गुवाहाटी लेकर जाना था. इस संदर्भ में पूछताछ की जा रही है.  जब्त की गई शराब की बाजार कीमत लगभग 25 से ₹30 रुपये बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि शराबबंदी को लेकर राज्य के जितने भी बॉर्डर इलाके हैं वहां पर जांच अभियान जारी है. ताकि शराबबंदी कानून लागू किया जा सके.

ये भी पढ़िये: Bihar floor test live updates: नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, 164 विधायकों ने समर्थन का किया है दावा

Trending news