Sasaram News: देर रात सासाराम पहुंची वंदे भारत ट्रेन, लोगों ने किया भव्य स्वागत, कल PM मोदी ने किया था उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2431827

Sasaram News: देर रात सासाराम पहुंची वंदे भारत ट्रेन, लोगों ने किया भव्य स्वागत, कल PM मोदी ने किया था उद्घाटन

Sasaram News: सासाराम से कांग्रेस सांसद मनोज कुमार भी वंदे भारत ट्रेन का स्वागत करने के लिए पहुंचे. उन्होंने इस ट्रेन की शुरुआत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया.

वंदे भारत ट्रेन (File Photo)

Deoghar To Varanasi Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी रविवार (15 सितंबर) को देश को 6 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी थी. इनमें से एक ट्रेन झारखंड के देवघर से यूपी के वाराणसी के बीच चलाई जा रही है. इससे बाबा बैद्यनाथ धाम को वाराणसी के बाबा विश्वनाथ धाम को जोड़ दिया गया है. यह ट्रेन बिहार के कई जिलों से होकर गुजरती है और कई बड़े स्टेशनों पर ठहराव है. इसी कड़ी में ट्रेन बीती देररात को सासाराम रेलवे स्टेशन पर पहुंची. जहां ट्रेन को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों ने ट्रेन का भव्य स्वागत किया. सासाराम से कांग्रेस सांसद मनोज कुमार भी ट्रेन का स्वागत करने के लिए स्टेशन पहुंचे.

इस मौके पर कांग्रेस सांसद मनोज कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यह सासाराम क्षेत्र के लिए गौरव का विषय है कि प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री ने बाबा विश्वनाथ की नगरी तथा बाबा बैद्यनाथ की नगरी को जोड़ दिया है. इस दौरान बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह भी उपस्थित हुए. उन्होंने कहा कि वंदे भारत नामक एक ट्रेन के माध्यम से भारत सरकार ने कई धार्मिक स्थलों को जोड़ दिया है. बैजनाथ धाम, बोधगया, सासाराम का गुप्ता धाम, पायलट बाबा धाम होते हुए वाराणसी के विश्वनाथ धाम की यात्रा एक ही ट्रेन से की जा सकती है. वह भी वर्ल्ड क्लास सुविधा के साथ यह यात्रा होगी. 

ये भी पढ़ें- रांची एयरपोर्ट पर पीएम मोदी से मिले सीएम हेमंत, भगवान बुद्ध की प्रतिमा किया भेंट

मंत्री ने कहा कि सांस्कृतिक धरोहरों को एक करने में यह सरकार की महत्वपूर्ण भूमिका है. इसके लिए रेलवे धन्यवाद का पात्र है. बता दें कि बैजनाथ धाम से जसीडीह, झाझा, क्यूल, नवादा, गया होते हुए या ट्रेन सासाराम पहुंची. यहां उपस्थित नेताओं ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को वाराणसी की ओर रवाना किया. यह ट्रेन रात को साढ़े 10 बजे के करीब वाराणसी पहुंची. वहीं बनारस से देवघर के लिए शाम 6 बजकर 20 में रवाना होगी जो रात्रि 1 बजकर 30 में पहुंचेगी. इस वंदे भारत का परिचालन शुरू हो जाने से न सिर्फ यहां के स्थानीय बल्कि देवघर और काशी विश्वनाथ में तीर्थ करने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी सुविधा और राहत मिलेगी.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news