CTET Exam: बिहार में एक और परीक्षा में धांधली! दरभंगा में CTET परीक्षा केंद्र से 9 फर्जी कैंडिडेट गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2326094

CTET Exam: बिहार में एक और परीक्षा में धांधली! दरभंगा में CTET परीक्षा केंद्र से 9 फर्जी कैंडिडेट गिरफ्तार

CTET Exam: बिहार के दरभंगा में सीटेट परीक्षा केंद्र से 9 फर्जी कैंडिडेट को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों ने बताया परीक्षा देने के बदले 50 की बात हुई थी.

CTET परीक्षा केंद्र से 9 फर्जी कैंडिडेट गिरफ्तार

दरभंगा: बिहार में शिक्षक भर्ती, नीट की परीक्षा में धांधली के बाद एक बार फिर CTET परीक्षा में धांधली का मामला सामने आया है. दरभंगा में परीक्षा के दौरान चार परीक्षा केंद्रों से 2 महिला सहित 9 मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों 7 पुरुष परीक्षार्थी है जबकि 2 महिला है. ये सभी दूसरे के बदले परीक्षा देने के लिए दरभंगा के परीक्षा केन्द्रों पर आए थे. जहां बायोमेट्रिक जांच के दौरान मिलान नहीं होने के कारण गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.

मिली जानकारी के अनुसार 9 मुन्ना भाई की गिरफ्तारी दरभंगा जिला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों से की गई है. जिसमे एमएल एकेडमी +2 स्कूल से दो परीक्षार्थी, दो परीक्षार्थी को जिला स्कूल से एवं दो एंजेल हाई स्कूल से तथा एक अन्य सेंटर से फर्जी तरीके से परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया गया है. ये सभी 50 हजार रुपये के बदले असली विद्यार्थी के बदले परीक्षा दे रहें थे. कोई बहन के बदले में परीक्षार्थी बनी थी तो कोई दोस्ती निभाते हुए परीक्षा दे रहा था. मामला तब उजागर हुआ जब इनके अंगूठे का निशान बायोमेट्रिक मशीन में नहीं मिली, जिसके बाद इनकी पहचान हुई. जिसके बाद सभी केंद्राधीक्षक ने लहेरियासराय थाना के सुपुर्द कर प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया है.

वहीं पुलिस की गिरफ्त में आए सही परीक्षार्थी सरवन कुमार मंडल का घर दरभंगा जिला के धोई गांव पड़ता है. तथा सरवन कुमार मंडल ने अपने बदले मनोज कुमार को परीक्षा देने के लिए लाया था. मनोज कुमार का घर मधुबनी जिला के शंकरपुर पड़ता है. वहीं मनोज कुमार ने स्वीकार किया कि वह सरवन कुमार मंडल के बदले परीक्षा दे रहा था. इसके बदले 50 हजार देने की बात हुई थी. वहीं सरवन कुमार मंडल ने बताया कि मनोज कुमार को 5 हजार एडवांस के रूप में दिया गया था तथा रिजल्ट होने के बाद बकाया पेमेंट देना था.

इनपुट- मुकेश

ये भी पढ़ें- Bihar Flood: नेपाल में बारिश से बिहार पर मंडराया बाढ़ का खतरा, कोसी नदी में उफान, कई गांव डूबे

Trending news