सड़क पर कचरा फेंकने वाले हो जाएं सावधान! बेगूसराय नगर निगम बैठक में लिया गया बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1802873

सड़क पर कचरा फेंकने वाले हो जाएं सावधान! बेगूसराय नगर निगम बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

Bihar News: बेगूसराय में अगर सड़कों पर आप कचरा फेंक रहे हैं तो हो जाए सावधान क्योंकि सड़कों पर कचरा फेंकने वाले के ऊपर नगर निगम के द्वारा 500 रुपये का जुर्माना काटने का निर्णय लिया है.

सड़क पर कचरा फेंकने वाले हो जाएं सावधान! बेगूसराय नगर निगम बैठक में लिया गया बड़ा फैसला

बेगूसराय:Bihar News: बेगूसराय में अगर सड़कों पर आप कचरा फेंक रहे हैं तो हो जाए सावधान क्योंकि सड़कों पर कचरा फेंकने वाले के ऊपर नगर निगम के द्वारा 500 रुपये का जुर्माना काटने का निर्णय लिया है. बता दें कि बेगूसराय में आम लोगों के बीच स्वच्छता के लिए जागरूकता हेतु किए जाने वाले कार्यक्रम से संबंधित बैठक का आयोजन नगर निगम के द्वारा किया गया. जिसकी अध्यक्षता मेयर पिंकी देवी ने की. इस बैठक में नगर आयुक्त मनोज कुमार की उपस्थिति में स्वच्छता के निमित्त लोगों के बीच जागरूकता हेतु किए जाने वाले कार्यक्रम पर विचार विमर्श किया गया.

bsp;

 

इस दौरान मेयर पिंकी कुमारी ने कहा कि आज का बैठक इसलिए किया गया कि 1 अगस्त से 15 अगस्त तक पूरे शहर को सुंदर बनाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि अगर लोग बेवजह सड़कों पर कचरा फेकेंगे तो उसके ऊपर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. उनका भी दायित्व है कि शहर को जितना स्वच्छ रखेंगे उतना बेहतर होगा. क्योंकि गंदगी के कारण बीमारी फैलती है. इस बीमारी से बचने के लिए लोगों को अपने अपने जगह पर कचरा का ढेर नहीं लगाना चाहिए. वहीं इस बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर लोगों के द्वारा कचरा सड़को पर फेंका जाएगा तो उसके ऊपर 500 रुपए का जुर्माना लगेगा.

बैठक में नगर प्रबंधक राजीव रंजन सिंह सहायक अभियंता, सोनू कुमार अमित कुमार मंडल साक्षी कुमारी, कनीय अभियंता राजीव सिंह ,गणेश चंद्र शाही सहित अन्य लोग मौजूद थे. वहीं इस बैठक में 1 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक नगर निगम के द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान लोगों ने सुझाव दिया है कि एक पखवाड़े के अंतर्गत शहर में पूर्व से जो भी चिन्हित लोकल डंपिंग स्थल है. उन्हें कम करने का प्रयास किया जाए, इसके लिए सभी सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता नगर निगम बेगूसराय को निर्देश दिया गया है कि वे प्रभारी सफाई निरीक्षक एवं नगर प्रबंधक के साथ स्थल निरीक्षण कर उस कार्य के निष्पादन हेतु प्रस्ताव एक सप्ताह के अंदर समर्पित करना सूचित करेंगे.

इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी

ये भी पढ़ें- पहले किया यौन शोषण फिर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, छानबीन में जुटी झारखंड पुलिस

 

Trending news