क्या आपने देखी है कभी मौत की छलांग? दरभंगा में हर दिन दी जाती है यमराज को दावत!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2467374

क्या आपने देखी है कभी मौत की छलांग? दरभंगा में हर दिन दी जाती है यमराज को दावत!

 Darbhanga News: झारखंड के दरभंगा जिले में बाढ़ के पानी में बच्चे मौत की छलांग लगा रहे हैं. लहेरिया सराय थाना के इमलीघाट सड़क पुल का मामला है. दरभंगा DM राजीव रौशन ने सभी थानों को सचेत किया है.

 

दरभंगा में मौत की छलांग लगाते बच्चे

 Darbhanga: दरभंगा जिले में बाढ़ भले ही तेजी से कम हो रहा है, लेकिन अब भी नदियों के अंदर पानी काफी है. ऐसे में इसी पानी में बीच कुछ बच्चे नदी की तेज धारा पानी के साथ जान की बाजी लगा खिलवाड़ भी कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ नजारा दिखा दरभंगा जिले के अंदर इमलीघाट सड़क पुल पर, जहां कुछ बच्चों की टोली बागमती नदी की धारा में सड़क पुल से स्टंटबाजी करते सीधे नदी में छलांग लगाते मजा कर रह स्नान कर रहे थे. यह मजा किस समय सजा में बदल जाए और मनोरंजन की जगह मातम पसर जाए कहा नहीं जा सकता है. 

बताया जाता है कि यहां पर बच्चे बिना किसी रोक टोक अपनी मस्ती में जान पर खिलवाड़ करते पुल से लगातार करतबबाजी करते छलांग लगाते रहे, लेकिन बच्चों को रोकने टोकने वाला वह कोई नहीं है. हालांकि मीडियाकर्मी के कहने पर बच्चे वह से निकल जरूर गए, लेकिन जैसे मीडिया वहां से दूर हुआ. बच्चे अपने पुराने रंग में आकर ठीक वैसी हरकत फिर करने लगे. जैसे वह पहले कर रहे थे. 

दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन के संज्ञान में मामला आया. उन्होंने मीडिया के माध्यम से पूरे जिलेवासी से अपील करते हुए कहा कि बाढ़ के पानी या नदी के पानी से लोग दूर रहे. पानी के साथ कोई किसी तरह का खिलवाड़ न करें और ना ही कोई रील बनाने या फिर पानी में किसी प्रकार का कोई स्टंट करें. यह किसी समय भी खतरनाक हो सकता है और बड़ी घटना हो सकती है.

यह भी पढ़ें:रतन टाटा के जीवन पर डॉक्यूमेंट्री बनाएगा ZEE Entertainment,पुनीत गोयनका ने किया ऐलान

जिलाधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते एसएसपी के माध्यम से सभी थाने को भी इन जगहों पर मॉनिटर करने का निर्देश दिया, ताकि बाढ़ के पानी के साथ कोई स्टंटबाजी नहीं करे. चाहे वह बच्चे हो या बड़े लोग ही क्यों न हो? सभी को पानी के पास जाने से रोका जाए. उन्होंने कहा कि तत्काल बाढ़ का पानी सभी जगहों में तेज़ी से कम हो रहा है. अब जिले में फूड पैकेट एयर ड्राप कराने की आवश्यकता नहीं है. सभी चीजे अब सड़क और नाव के माध्यम से सुचारु हो गया है.

यह भी पढ़ें:'अब तो जाग जाओ हिंदुओं! बांग्लादेश में बहन-बेटियों के साथ क्या हुआ सबने देखा'

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news