DMCH की स्वास्थ्य व्यवस्था को देखकर आग बबूला हुए तेज प्रताप, स्वास्थ्य मंत्री से की इस्तीफे की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar917732

DMCH की स्वास्थ्य व्यवस्था को देखकर आग बबूला हुए तेज प्रताप, स्वास्थ्य मंत्री से की इस्तीफे की मांग


अस्पताल पहुंचकर तेजप्रताप यादव ने वहां विभिन्न वार्डों में एडमिट मरीजों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना.

DMCH की स्वास्थ्य व्यवस्था को देखकर आग बबूला हुए तेज प्रताप. (फाइल फोटो)

Darbhanga: बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और RJD नेता तेज प्रताप यादव ने दरभंगा के डीएमसीएच का मुआयना किया. इस दौरान डीएमसीएच की वर्तमान स्थिति को देखकर तेजप्रताप यादव सरकार पर जमकर बरसे. तेजप्रताप ने अस्पताल में बदतर स्थिति को लेकर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग कर दी.

बता दें कि RJD सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और विधायक तेजप्रताप यादव दरभंगा स्थित उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल DMCH का मुआयना करने पहुंचे. अस्पताल पहुंचकर तेजप्रताप यादव ने वहां विभिन्न वार्डों में एडमिट मरीजों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद अस्पताल अधीक्षक डॉ मणिभूषण शर्मा, डॉक्टरों और अन्य लोगों से भी बात की. उन्होंने वहां सरकार से वर्त्तमान में उपलब्ध स्वास्थ्य सेवा का मुआयना भी किया. हालांकि, इनसब के दौरान सैकड़ों की संख्या में मौजूद वहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोरोना गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई.

ये भी पढ़ें- दरभंगा में भीषण सड़क हादसा, 2 की मौत 8 गंभीर रूप से घायल, गुस्साए लोगों ने घंटों किया जाम

अस्पताल का मुआयना करने के बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने मीडिया से बात की. इस दौरान तेज प्रताप यादव ने डीएमसीएच की स्थिति को बद से बदतर बताया. उन्होंने कहा कि अस्पताल का भवन जर्जर हो गया है, परिसर में पूरा कचरा फैला हुआ है. इस फैले हुए कचरे से यहां महामारी भी फैल सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में संचालित आईसीयू की स्थिति खराब है. 

अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा से खासे नाराज दिखे तेजप्रताप ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग कर दी. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि 'खुद तो स्वास्थ्य मंत्री घर में पैक हैं, बाहर तो वो आते नहीं हैं. स्वास्थ्य मंत्री को घर से बाहर निकलकर मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था को देखना चाहिए.' 

तेजप्रताप यादव सरकार पर भी खूब बरसे. उन्होंने कहा कि 'राज्य सरकार पूरी तरह से फेल है. जब वो खूद स्वास्थ्य मंत्री थे तो राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत अच्छी थी. वर्तमान सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए.'

Trending news