डीएमसीएच अस्पताल में नशेड़ियों का कब्जा, दवा भंडार कर्मी से किया दुर्व्यवहार और मारपीट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1371462

डीएमसीएच अस्पताल में नशेड़ियों का कब्जा, दवा भंडार कर्मी से किया दुर्व्यवहार और मारपीट

बिहार के दरभंगा के उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल डीएमसीएच में इन दिनों नशेड़ियों का कब्जा है. बता दें नशेड़ी जब चाहते हैं यहां अपना हंगामा कर आराम से निकल पड़ते हैं.

डीएमसीएच अस्पताल में नशेड़ियों का कब्जा, दवा भंडार कर्मी से किया दुर्व्यवहार और मारपीट

दरभंगा: बिहार के दरभंगा के उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल डीएमसीएच में इन दिनों नशेड़ियों का कब्जा है. बता दें नशेड़ी जब चाहते हैं यहां अपना हंगामा कर आराम से निकल पड़ते हैं. कुछ दिन पहले की बात करें तो डीएमसीएच के एक बंद कमरे में नशा सेवन के दौरान आग लगा दी थी. वहीं ताजा घटनाक्रम में नशेड़ियों ने केटामिन नाम की प्रतिबंधित दवा को लेकर गायनिक वार्ड के दवा भंडार कर्मी से दुर्व्यवहार एवं मारपीट की. हालात को भांपते हुए जान बचाने के लिए कर्मी ने एक प्रतिबंधित दवा दे दी और अपनी जान बचाई. इस मामले में पुलिस का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन मदद के लिए 24 घंटा तत्पर हैं. उस रात भी हम लोगों ने आकर मामले को खंगाला था. अस्पताल प्रबंधन को कई नंबर उपलब्ध कराएं गए है और जब भी उन्हें जरूरत होगी मदद मिलेगी.

क्या है पूरा मामला
अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि देर रात लगभग 11:30 बजे गायनिक वार्ड के दवा भंडार में चार लड़के पहुंचे. उन्होंने केटामिन नाम की प्रतिबंधित दवा की मांग की. जब दवा भंडार के कर्मी ने युवाओं से कहा कि उनके पास यह दवा उपलब्ध नहीं है, तो वे लोग गेट में धक्का मार कर अंदर घुसे और दवा खोजने लगे. जब दवा नहीं मिली तो युवा कर्मी को गाली देने लगे और जान से मारने की धमकी देने लगे. 

कर्मी द्वारा कहा गया कि ये दवा सिर्फ पर्चे पर ही दी जाती है. फिर वह लड़का वापस आया और किसी मरीज के नाम पर पर्चा बनाकर ले आया और फिर वह गाली गलौज करने लगा. मौके की नजाकत को भांपते हुए कर्मियों ने जान बचाने के लिए एक दवा दे दी. उन्होंने कहा कि देर रात सभी विभागों में नशेड़ी घूमते रहते है. एक बाइक पर चार-चार नशेड़ी हंगामा करते रहते है.

घटना पर क्या कहते है एसडीपीओ 
इस मामले में एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि इस तरह की घटना की सूचना डीएमसीएच से आई है. सोशल मीडिया से भी जानकारी मिली है कि देर रात दो लड़के डीएमसीएच पहुंचे थे और उन्होंने दवा भंडार के कर्मी के साथ गाली गलौज की है. इस बाबत कर्मी ने शिकायत की है. इसमें उन्होंने आर्म्स होने की बात भी कही है. हालांकि कहीं से भी आर्म्स होने की पुष्टि नहीं हुई है. बताया गया है कि एक दवा को लेकर कर्मी से झगड़ा हुआ है, जो दवा प्रेस्क्रिप्शन पर ही दी जाती है. हम लोग अस्पताल प्रशासन के लिए हर समय उपलब्ध हैं. उन्हें अस्पताल प्रशासन को कई नंबर दिए है. उन्होंने कहा कि जब भी मदद की जरूरत होगी, उन्हें मदद दी जाएगी.
(इनपुट-मुकेश कुमार)

यह भी पढ़ें- PFI पर हुए एक्शन के बाद बोले लालू यादव, RSS पर भी बैन लगे...

Trending news