Tauktae की चपेट में आया दरभंगा का लाल, ग्रामीणों में पसरा सन्नाटा, परेशान परिजन हुए मुंबई के लिए रवाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar906195

Tauktae की चपेट में आया दरभंगा का लाल, ग्रामीणों में पसरा सन्नाटा, परेशान परिजन हुए मुंबई के लिए रवाना

सात दिन बाद भी लापता पुत्र का कोई पता नहीं चलने से हैरान परेशान परिजन रविवार को मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. 

Tauktae की चपेट में आया दरभंगा का लाल.

Darbhanga: ताऊते समुद्री तूफान के चलते जहाज के डूब जाने से जाले प्रखंड क्षेत्र के मुरैठा पंचायत वार्ड 12 निवासी तेजेंद्र ठाकुर का 28 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार उर्फ बैजू लापता हो गया है. सात दिन बाद भी लापता पुत्र का कोई पता नहीं चलने से हैरान परेशान परिजन रविवार को मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. 

वहीं, गांव के एक युवक की तूफान में लापता होने की जानकारी मिलते ही गांव वाले भी हैरान और परेशान हैं. निकटतम पड़ोसियों के घर पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है. सभी लापता युवक की सही सलामत बरामद होने की दुआ कर रहे हैं. 

इधर, घटना को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि 'लापता युवक काफी मिलनसार था. वह दो भाई और दो बहने हैं. पिता 4 वर्ष पूर्व बीएमपी में सूबेदार के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. युवक की शादी भी 2 वर्ष पूर्व ही हुई है. उसका 1 वर्षीय बच्चा भी है. माता-पिता परेशान हैं, पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है.' ऐसे में बाल-बच्चों की परवरिश कैसे होगी इसकी चिंता भी लोगों को खाए जा रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar: आयुष्मान भारत योजना से श्रमिकों को होगा लाभ, 30 लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य

जानकारी के अनुसार, ओएनजीसी के अंतर्गत कांट्रैक्ट पर चलने वाले लोरी शिपिंग के वाराप्रदा नामक जहाज पर बैजू वायरलर के रूप में काम करता था. तूफान के बाद परिजनों ने पुत्र से संपर्क साधने का प्रयास किया. संपर्क नहीं होने पर परिजन घबरा गए. 

इसके बाद उन्होंने कंपनी वालों से संपर्क किया तो पता चला कि जहाज 17 मई को समुद्र में डूब गया था. इसमें मात्र दो युवक साहिब बुनिया पश्चिम बंगाल निवासी और फ्रांसिस जो केरला निवासी है, उसकी ही बरामदगी हुई है और शेष 13 लोग लापता हैं. इसके बाद परिजनों की बेचैनी बढ़ गई. रविवार को पांच शव मिलने की जानकारी मिलते ही परिजन परेशान होकर मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं.

इधर, बरामद युवक बुनिया ने बताया कि '16 मई की रात जहाज में स्वेलिंग होने लगी थी. हम लोंगों का जहाज मुंबई के समीप आ गया था. किंतु, पांच नॉटिकल माइल्स से परमिशन नहीं मिलने के कारण जहाज अंदर नहीं प्रवेश कर सका और सुबह साढ़े 5-6 बजे के करीब 17 मई को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह जहाज मुंबई हाई से संचालित होता है.'

ताऊते की चपेट में आने पर जहाज के डूब जाने से मुरैठा के लापता युवक के पिता तेजेन्द्र ठाकुर और भाई जितेंद्र रविवार को शव की पहचान करने के लिए मुंबई स्थित जे जे अस्पताल पहुंच गए हैं. देर शाम जानकारी देते हुए जितेंद्र ने बताया कि वे दरभंगा से हवाई जहाज से मुंबई आए हैं. 

(इनपुट- मुकेश)

Trending news