दरभंगा के हवाई यात्री ध्यान दें! उड़ान योजना में 10 साल का विस्तार, यात्रा का समय हुआ और भी कम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2484118

दरभंगा के हवाई यात्री ध्यान दें! उड़ान योजना में 10 साल का विस्तार, यात्रा का समय हुआ और भी कम

Darbhanga News: उड़ान योजना को विस्तार देने का फैसला यात्रियों के हित में है. पहले हवाई सेवा लेने के लिए बागडोगरा जाना पड़ता था, लेकिन अब दरभंगा एयरपोर्ट से ही फ्लाइट मिल पाती है. यात्री ने कहा कि मेरा तो मानना है कि इस योजना को लंबे समय के लिए चलाया जाना चाहिए, ये एक अच्छा फैसला है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Darbhanga: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक 'उड़ान योजना' को अगले 10 साल के लिए बढ़ाने का फैसला किया गया है. केंद्र सरकार के इस निर्णय का दरभंगा में यात्रियों ने स्वागत किया. उड़ान योजना में 10 साल के विस्तार पर यात्री अवधेश कुमार ने खुशी जताई. 

उन्होंने कहा कि हवाई सेवा शुरू होने से हम लोगों को काफी लाभ हुआ है. पहले हवाई सेवा लेने के लिए बागडोगरा जाना पड़ता था, लेकिन अब दरभंगा एयरपोर्ट से ही फ्लाइट मिल पाती है. यहां से हवाई सेवा शुरू होने से अगर किसी कारण तत्काल घर आना होता है, तो किसी प्रकार की परेशानी नहीं होती है.

यात्री ने बताया कि पहले उन्हें फ्लाइट लेने के लिए पटना एयरपोर्ट जाना पड़ता था, मगर अब उन्हें दरभंगा एयरपोर्ट से ही सीधी फ्लाइट मिल जाती है. उड़ान योजना को विस्तार देने का फैसला यात्रियों के हित में है. मेरा तो मानना है कि इस योजना को लंबे समय के लिए चलाया जाना चाहिए, ये एक अच्छा फैसला है.

महिला यात्री निवेदिता ने बताया कि उड़ान एक अच्छी योजना है. हमें दिल्ली से दरभंगा आने में काफी समय कम लगता है. पहले ट्रेनों के सफर से एक से दो दिन का समय लगता था, मगर अब हवाई सेवा ने इस सफर को और भी आसान बना दिया है.

यात्री राजीव रंजन ने कहा कि उड़ान योजना जनता के हित में है. इससे मिडिल क्लास फैमिली को आर्थिक रूप से काफी राहत मिलती है. उड़ान योजना के शुरू होने के बाद दरभंगा के लिए हर जगह से एयर कनेक्टिविटी की सुविधा है, इससे काफी आराम हुआ है.

यह भी पढ़ें:नीतीश कैबिनेट की बैठक में 25 एजेंडों पर मुहर,मोइनुल हक स्टेडियम का होगा पुनर्निर्माण

बता दें कि 21 अक्टूबर 2016 को उड़ान योजना के तहत आम लोगों के लिए दरभंगा से हवाई यात्रा की शुरुआत की गई. इसका मुख्य उद्देश्य था कि किफायती दर में उत्तर बिहार और पड़ोसी देश नेपाल के यात्र‍ियों को हवाई यात्रा करने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई ना हो. उड़ान योजना के तहत करीब 500 किमी की एक घंटे की यात्रा के लिए हवाई किराया 2,500 रुपये तक किया गया है.

इनपुट: आईएएनए

यह भी पढ़ें:झारखंड चुनाव के लिए राजद ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देखें लिस्ट

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news