Bokaro News: बोकारो में ठगी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, बैंक से लोन दिलाने के नाम पर वसूलते थे पैसे
Advertisement

Bokaro News: बोकारो में ठगी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, बैंक से लोन दिलाने के नाम पर वसूलते थे पैसे

Bokaro Crime: झारखंड के बोकारो में चार साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अपराधी बैंक से लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने का काम करते थे. 

बोकारो में ठगी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बोकारो: Bokaro Crime: झारखंड के बोकारो में चार साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अपराधी बैंक से लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने का काम करते थे. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चास थाना क्षेत्र में छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. 

बोकारो के ही रहने वाले सभी आरोपी 
आरोपियों के पास से पुलिस ने विभिन्न बैंकों का 12 पीस पासबुक, 43 पीस एटीएम, 17 पीस आधार कार्ड, कई पैन कार्ड, एक पोस मशीन सहित अन्य सामान बरामद किया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार अविनाश कुमार, रवि कुमार साहनी, राहुल सिंह और गोलू कुमार सभी बोकारो का ही रहने वाला है. इसमें मुख्य सरगना अविनाश कुमार है. जिस पर बोकारो के विभिन्न थानों में कई केस दर्ज है. 

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की छापेमारी 
बोकारो के चास एसडीपीओ प्रवीण कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर एक टास्क फोर्स बनाकर छापेमारी कर आरोपियों की गिरफ्तार की गई है. उन्होंने कहा कि इन आरोपियों के द्वारा लोगों से बैंक से लोन दिलाने के नाम पर बैंक में खाता खुलवाने के नाम पर पैन कार्ड और आधार कार्ड लेता था. 

साइबर अपराधियों के पास डाटा भेजते थे अपराधी 
खाता खुलवाने के बाद ये उन लोगों का पासबुक अपने पास रख लेता था और सारा डाटा का डिटेल साइबर अपराधियों के पास भेजता था, ताकि वो साइबर ठगी की घटना को अंजाम दे सके. इसके लिए प्रत्येक सदस्य को 10 हजार रुपये भी देता था और साइबर अपराधियों को सारी डिटेल 15 हजार में बेच देता था. बोकारो के चास एसडीपीओ प्रवीण कुमार सिंह ने आगे बताया कि इन आरोपियों से पूछताछ आगे भी जारी रहेगी.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा, बोकारो

यह भी पढ़ें- PM मोदी के बयान पर झारखंड में सियासी हलचल तेज, JMM ने कहा-चुनाव की वजह से कुछ भी कहेंगे

Trending news