धनबाद: गैस सिलेंडर में रिसाव से लगी आग, बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1492747

धनबाद: गैस सिलेंडर में रिसाव से लगी आग, बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल

 झारखंड के धनबाद सिजुआ एरिया 5 के बासुदेवपुर बस्ती से 100 मीटर के दायरे में चल रही आउटसोर्सिंग के समीप बंद मुहाने खुलने से भारी मात्रा में गैस रिसाव से आग की लपटें निकलने से बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल देखा जा रहा. 

धनबाद: गैस सिलेंडर में रिसाव से लगी आग, बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल

धनबाद: झारखंड के धनबाद सिजुआ एरिया 5 के बासुदेवपुर बस्ती से 100 मीटर के दायरे में चल रही आउटसोर्सिंग के समीप बंद मुहाने खुलने से भारी मात्रा में गैस रिसाव से आग की लपटें निकलने से बस्ती के लोगों में दहशत का माहौल देखा जा रहा. 

भारी मात्रा में निकलने लगी आग की लपटें 
बीते रविवार की देर रात बीसीसीएल के बंद ओसीपी अचानक तेज आवाज के साथ खुल गई और भारी मात्रा में गैस रिसाव से आग की लपटें निकलने लगी. जिससे आउट सोसिंग से 100 मीटर के दायरे में रह रहे करीब सैकड़ो घर के लोगों ने रात जागकर बिताई.  

बस्ती में नहीं लगा डेंजर जोन का बोर्ड
वहीं ग्रामीणों का कहना है कि प्रबंधक हम लोगों को सुरक्षित पुनर्वास नियोजन एम मुआवजा तभी स्थल को खाली करेंगे. वहीं ग्रामीणों ने प्रबंधक पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि प्रबंधक बस्ती के आसपास जहां माइनिंग हो रही है. वहां पर ना तो घेराबंदी की है और नहीं डेंजर जोन का बोर्ड लगाया गया है.

लोगों को दिया खाली करने का नोटिस 
वहीं बीसीसीएल के प्रबंधक घटनास्थल पर पहुंचकर स्थल का मुआयना किया और कहा कि अग्नि प्रभावित क्षेत्र में रह रहे लोगों को खाली करने का कई बार नोटिस दिया जा चुका है. मगर अब तक बस्ती के लोग अपनी जगह पर डटे हुए हैं. गैस रिसाव स्थल को अविलंब भरने की बात कही. उन्होंने घेराबंदी को लेकर कहा कि पहले हमने कटीले तारों से घेराबंदी की थी. मगर अज्ञात लोगों ने कटीले तारों को तोड़ कर हटा दिया. 

फिलहाल जमीन के नीचे लगी आग बासुदेवपुर बस्ती के काफी निकट पहुंच गई है. यूं तो कहा जाए तो 20 मीटर का ही फासला बचा हुआ है. 
इनपुट-नितेश कुमार मिश्रा

यह भी पढ़ें- जमुई: असामाजिक तत्वों ने दुकान में लगाई आग,लाखों की संपत्ति जलकर खाक

Trending news