झारखंड के धनबाद, हजारीबाग में ED ने मारे छापे, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

झारखंड के धनबाद, हजारीबाग में ED ने मारे छापे, जानें क्या है पूरा मामला

बिहार में अवैध बालू खनन मामले में ईडी झारखंड के धनबाद और हजारीबाग में कई कारोबारियों के आधा दर्जन ठिकानों पर सोमवार सुबह से छापेमारी कर रही है. पांच जगहों पर चल रही है छापेमारी धनबाद में एक साथ पांच जगहों पर छापामारी की जा रही है.

 (फाइल फोटो)

धनबाद: बिहार में अवैध बालू खनन मामले में ईडी झारखंड के धनबाद और हजारीबाग में कई कारोबारियों के आधा दर्जन ठिकानों पर सोमवार सुबह से छापेमारी कर रही है.

पांच जगहों पर चल रही है छापेमारी

धनबाद में एक साथ पांच जगहों पर छापामारी की जा रही है. सदर थाना क्षेत्र के पॉलिटेक्निक रोड स्थित कारोबारी जय नारायण सिंह उर्फ जगन सिंह के आवास, चंचनी कॉलोनी में अशोक जिंदल के आवास, सिंदरी स्थित सुरेंद्र जिंदल के आवास के अलावा धीरेंद्रपुरम और धैया में ईडी की अलग-अलग टीमें अहले सुबह पहुंचीं. सभी जगहों पर दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. इन सभी कारोबारियों की बिहार के बालू कारोबार में भागीदारी रही है.

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हुई कर्रिवाई

हजारीबाग में झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव संजय सिंह के मिशन रोड स्थित आवास पर भी छापामारी चल रही है. ईडी सूत्रों के अनुसार बिहार के औरंगाबाद और डेहरी ऑन सोन में बालू के अवैध खनन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह कार्रवाई चल रही है. खबर है कि कोलकाता और बिहार के औरंगाबाद में भी कई ठिकानों पर छापामारी चल रही है.

बता दें कि औरंगाबाद में बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ पिछले साल आर्थिक अपराध इकाई ने भी बड़े पैमाने पर कार्रवाई की थी. दो आईपीएस अफसरों को निलंबित भी कर दिया गया था.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news