साहिबगंज में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1637389

साहिबगंज में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित

Jharkhand News: झारखंड के साहिबगंज में एक बार फिर से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है. अभी दो दिन पूर्व हुए मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि आज तड़के सुबह शहर के सबसे व्यस्तम पटेल चौक स्थित हनुमान मंदिर में मूर्ति को खंडित करने की घटना को अंजाम दिया गया.

साहिबगंज में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित

साहिबगंज:Jharkhand News: झारखंड के साहिबगंज में एक बार फिर से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है. अभी दो दिन पूर्व हुए मूर्ति विसर्जन जुलूस पर पथराव का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि आज तड़के सुबह शहर के सबसे व्यस्तम पटेल चौक स्थित हनुमान मंदिर में मूर्ति को खंडित करने की घटना को अंजाम दिया गया. भगवान हनुमान की मूर्ति को खंडित कर हिंदू भावना को आहत करने वाले घटना से शहर का माहौल दहशत से भर गया हैं. वही इस घटना के विरोध में हिंदू संगठन अब सड़क पर धरने पर बैठ गई और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इधर इस माहौल को देखते हुए सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित किया गया.

हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित

सुरक्षा को ध्याम में रखते हुए शहर में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई. बजरंग दल के कार्यकर्ता ने दोषियों के कड़ी कार्यवाही करते हुए मूर्ति का पुनर्निर्माण की मांग की है. वहीं सदर एसडीओ ने कहा कि जिस जगह मंदिर है उसके समीप सीसीटीवी कैमरा लगा है. जिससे दोषियों को चिन्हित किया जा रहा है और बहुत जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस संबंध में उपायुक्त ने सभी लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि साहिबगंज जिले के प्रबुद्ध एवं युवाओं द्वारा ऐसी परिस्थिति में सदैव सामंजस्य बनाकर प्रशासन के साथ कार्य किया गया है. प्रशासन लोगों से ये अपील करता है कि लोग आपस में शांति और सौहार्द बनाए रखें.

सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश

बता दें कि इससे पहले शनिवार की शाम साहिबगंज में ही चैत्र दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस के दौरान भी कुछ अराजक तत्वों ने जूलूस पर पथराव कर दिया था. जिसके बाद दो पक्षों के बीच जमकर बवाल हुआ. बवाल इतना बढ़ गया दुकानों और गाड़ियों में तोड़फोड़ और और आगजनी भी कर दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मामले को संभालने के लिए हल्का बल का प्रयोग किया

इनपुट- पंकज वर्मा

ये भी पढ़ें- CSK vs LSG Dream11 Prediction: चेन्नई और लखनऊ के इन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगा कर बनें ‘करोड़पति’, जल्दी करें ड्रीम टीम में शामिल

Trending news