करमा के मेडिकल कॉलेज का स्वास्थ्य मंत्री ने लिया जायजा, जानें निर्माण एजेंसी को क्या दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1457835

करमा के मेडिकल कॉलेज का स्वास्थ्य मंत्री ने लिया जायजा, जानें निर्माण एजेंसी को क्या दिए निर्देश

निरीक्षण के दौरान स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त को प्राक्कलन के अनुसार निर्माण सामग्री इस्तेमाल किए जाने के मामले की जांच करने का आदेश दिया और 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट उन्हें सौंपने की बात कही. 

करमा के मेडिकल कॉलेज का स्वास्थ्य मंत्री ने लिया जायजा, जानें निर्माण एजेंसी को क्या दिए निर्देश

कोडरमा : कोडरमा में कांग्रेस से भारत जोड़ो पदयात्रा के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने करमा में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री उपायुक्त समेत जिले के आला अधिकारियों के साथ निर्माण स्थल पर पहुंचे. स्वास्थ्य मंत्री ने निर्माण कार्य का मुआयना किया और आधे अधूरे निर्माण में इस्तेमाल किये गए सामग्री की भी जांच की.

निरीक्षण के दौरान स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता ने उपायुक्त को प्राक्कलन के अनुसार निर्माण सामग्री इस्तेमाल किए जाने के मामले की जांच करने का आदेश दिया और 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट उन्हें सौंपने की बात कही. गौरतलब है कि 23 सितंबर 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची से ऑनलाइन करमा मेडिकल कॉलेज अस्पताल का शिलान्यास किया था और 2022 तक करमा में मेडिकल कॉलेज अस्पताल बन कर तैयार हो जाना था. लेकिन अब तक महज 20 फीसदी ही कार्य हो पाया है. 

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण का जायजा लेने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि इसके निर्माण में अनियमितता के साथ-साथ भ्रष्टाचार की भी बात सामने आई है. अब तक निर्माण एजेंसी को कार्य पूरा कर लेना चाहिए था,  लेकिन बहुत कम काम हो पाया है और वह भी गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं किया गया. उन्होंने निर्माण एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड करने की बात कहते हुए आगे के गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए नई निविदा निकाले जाने की बात नहीं है.

इनपुट- गजेंद्र सिन्हा

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हैं दिल्ली में, दोनों प्रदेशों की और बड़ी खबरें पढ़ें यहां

Trending news